केंद्र सरकार के 2018 बजट की विपक्ष पार्टियों से लेकर सभी आलोचना कर रहे हैं. वहीं, मोदी सरकार के अपने मंत्री ने ही केंद्रीय बजट पर सवाल उठा दिए हैं. केंद्र सरकार में भाजपा के सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी ने मौजूदा बजट पर मोदी सरकार को झटका दिया है.
 
मोदी कैबिनेट के मंत्री ने ही वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट पर ना खुशी जाहिर कर दी. केंद्रीय राज्य मंत्री वाई.एस चौधरी ने कहा है कि, “हम आज पेश किए गए केंद्रीय बजट से निराश हैं. टीडीपी नेता चौधरी ने बजट में आंध्र प्रदेश को दरकिनार करने का दावा किया.”
उन्होंने कहा कि, बजट में हमारे राज्य के रेलवे और पोलावरम प्रोजेक्ट फंडिग व अमरावती को राजधानी बनाने और लंबित मुद्दों को बजट में शामिल नहीं किया गया.
ज्ञात रहे, आंध्र प्रदेश में टीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है. हाल के दिनों दोनों दलों के बीच काफी अनबन देखने को मिली है. तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी एनडीए से अलग राह चुनने का इशारा कर चुके हैं.
मुख्यमंत्री नायडू ने हाल में कहा है कि पिछले कुछ समय से राज्य में भाजपा के नेता टीडीपी की आलोचना कर रहे हैं. इन्हें रोकने की जिम्मेदारी केंद्रीय नेतृत्व की है. उन्होंने कहा था कि हम गठबंधन धर्म निभा रहे हैं लेकिन भाजपा के नेता लगातार टीडीपी सरकार पर उंगली उठा रहे हैं.
केंद्रीय मंत्री और टीडीपी नेता का मोदी सरकार के बजट पर सवाल खड़े करना दोनों पार्टियों के गठबंधन पर भी सवाल खड़े करता है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *