देश

नोटबंदी पर संसद में रक्षात्मक रवैया अपनाने की ज़रूरत नहीं – नरेंद्र मोदी

नोटबंदी पर संसद में रक्षात्मक रवैया अपनाने की ज़रूरत नहीं – नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी पार्टी बीजेपी के शीर्ष नेताओं से कहा कि इस फैसले पर देश सरकार के साथ है. संसद के आगामी शीत सत्र में नोटबंदी के मसले पर विपक्ष के आक्रामक रुख अपनाने की तैयारी के बीच प्रधानमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों – अरुण जेटली और राजनाथ सिंह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ बैठक में कहा कि बुधवार से शुरू हो रहे संसद सत्र में सरकार को इस मुद्दे पर कोई रक्षात्मक रवैया अपनाने की जरूरत नहीं है.
[irp]
सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ने नोटबंदी के फैसले को वापस लेने की संभावना को सिरे से खारिज किया और कहा कि संसद में वह विपक्ष को पुरजोर तरीके से जवाब देगी. सूत्रों ने यह भी कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे नोटबंदी, सितंबर में की गई सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और पूर्व सैनिकों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ जैसे मुद्दों पर विपक्ष के हमलों का जवाब देने की तैयारी करें. यह बैठक संसद में लगभग उसी वक्त हुई, जब विपक्ष भी सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति पर चर्चा के लिए जुटे थे.
बीजेपी के सहयोगी दलों ने भी सरकार के नोटबंदी के निर्णय का मजबूती से समर्थन किया है. एनडीए के घटक दलों ने 16 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष से मुकाबले के लिए तैयारी की.
(सौजन्य से – NDTV )

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published.