देश

पुलिसिया रोक के बावजूद जिग्नेश की रैली में भारी भीड़

पुलिसिया रोक के बावजूद जिग्नेश की रैली में भारी भीड़

गुजरात से चुने गये युवा विधायक जिग्नेश मेवानी राजधानी दिल्ली में अनुमति को लेकर दिल्ली पुलिस के  इंकार के बावजूद भारी भीड़ के साथ रैली कर रहे हैं. पुलिस ने ट्वीट कर नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल रैली के आदेशों का हवाला देते हुए रैली की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है.

जिग्नेश मेवानी

सोमवार रात दिल्ली डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट करते हुए निर्धारित जगह पर रैली न करने की नसीहत दी और दूसरी जगह चुनने की और संकेत किया.


हालांकि वरिष्ठ वकील और समाजिक कार्यकर्त्ता प्रशांत भूषण जिग्नेश के सपोर्ट में ट्वीट करते दिखे और नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल के सन्दर्भ को गलत बताया. उन्होंने डिप्टी पुलिस कमिश्नर के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि “लोगो में भ्रम पैदा मत करो, NGT का आदेश केवल जन्तर मंतर के लिए है. उच्च न्यायलय ने शांतिपूर्वक रैली को मुलभुत अधिकार बताया है. पुलिस का रैली को रोकने वाला कोई भी कदम लोकतान्त्रिक मूल्यों का हनन होगा”


रैली को संबोधित करने वाली और JNU की पुव वाईस प्रेसिडेंट शेहला राशेद ने DCP के ट्वीट रिप्लाई में लिखा कि डीसीपी सर, रैली तो वहीं कराएंगे


आयोजकों के तेवर देखते हुए पुलिस के कार्रवाई की चेतावनी देते हुए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *