सोशल मिडिया में व्हाट्सएप बार बार अपने यूजर्स के लिए कुछ ना कुछ नया करता ही रहता है अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए पिआईपी नया फीचर चालू किया है.
इस पिआईपी फीचर की एक खासियत ये भी है कि अब वीडियो देखते वक्त यूजर दूसरे चैट बॉक्स में जा सकता है साथ ही चैट करते हुए वीडियो देख सकता है.
व्हाट्सएप के आईओएस यूजर्स के लिए मोस्ट अवेटेड फीचर यूट्यूब पिक्चर-अन पिक्चर यानी पिआईपी फीचर ऑफिशियली रोल आउट होना शुरु हो गया है. नए फीचर को पाने के लिए एप स्टोर से व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन v2.18.11 डाउनलोड करें.
इस फीचर के तहत अगर अब अगर यूजर को यूट्यूब लिंक मिलेगा तो लिंक पर क्लिक करते ही ये वीडियो एप में ही प्ले हो जाएगा. इसपर क्लिक कर अब आपको दूसरे यूट्यूब पेज पर नहीं जाना होगा.
वीडियो लिंक पर क्लिक करते ही ये वीडियो छोटे से बबल विंडो में प्ले होने लगेगा. इससे पहले जब यूट्यूब लिंक पर क्लिक किया जाता था जो ये लिंक यूट्यूब पेज पर ले जाता था लेकिन अब इसे बेहद आसान कर दिया गया है.
इस वीडियो बबल के साथ प्ले, पॉज़, विंडो बंद करने और फुल स्क्रीन करने का भी विकल्प दिया गया है.
यूट्यूब पिआईपी का ये फीचर अभी सिर्फ एपल के डिवाइस यूजर्स यानी आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए रोलआउट किया जा रहा है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर अभी नहीं आया है. उम्मीद है कंपनी इसे जल्द एंड्रॉयड के लिए भी शुरु करेगी.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *