October 26, 2020
इलेक्शन अपडेट्स

वोटिंग के दिन प्रधानमंत्री का रोड शो, चुनाव आयोग मौन, भड़की कांग्रेस

वोटिंग के दिन प्रधानमंत्री का रोड शो, चुनाव आयोग मौन, भड़की कांग्रेस

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब दोपहर 12 बजे साबरमती के पोलिंग बूथ में वोट डालने पहुंचे, तो उनके अभिवादन के लिए  लोगों का जत्था उमड़ गया तो वे अभिवादन स्वीकार करने भर रोड पर निकले और उनका अभिवादन स्वीकार किया.
गुजरात चुनाव: वोट डालने के बाद पीएम मोदी के रोड शो को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा-BJP की हरकतों पर चुनाव आयोग मौन
प्रधान मंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र लिखा हैं, उसमे कांग्रेस ने चुनाव आयोग की नीतियों पर सवाल उठाया है और उन पर दौहरे मापदंड का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने पत्र में कहा कि ये स्पष्ट रूप से आचार संहिता का उल्लंघन है और चुनाव आयोग जान बुझकर कोई उन पर एक्शन लेने से कतरा रहा हैं. और कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग बीजेपी की कठपतुली हो गया है और वह उसके इशारों पर ही काम कर रहा है.
कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर कहा, सुबह चुनाव आयोग से अपनी शिकायत के बारे में पूछा तो हमसे कहा गया कि पांच बजे के बाद जवाब देंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त जो पीएस (पर्सनल सेक्रेटरी) टू मोदी जी थे, आज भी पीएस टू मोदी जी की तरह काम कर रहे हैं. ये चुनाव आयोग के लिए शर्म की बात है.
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री का रोड शो मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है. ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के दबाव में काम कर रहा है.


कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर आरोप लगाया कि उसके रवैये से लोगों को भरोसा उठ जायेगा. वह संवैधानिक जिम्मेदारी नहीं निभा रहा और बीजेपी का बंधक बन गया है. उसने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव आयुक्त की बीजेपी से मिलीभगत है. पीएम का रोड शो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *