करीब 12 साल बाद डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा अपनी बेहतरीन फिल्‍म ‘सरकार’ का तीसरा भाग लेकर आ रहे हैं। पर्दे पर एक बार फिर सुभाष नागरे के रूप में अमिताभ बच्‍चन को देखना दिलचस्‍प होगा, वो भी तब जब बढ़ती उम्र ने उसे और मजबूत बना दिया हो।
ट्रेलर शुरू होते ही ‘घायल शेर’ वाली बात आती है। पर्दे पर जहां सुभाष नागरे ‘घायल शेर’ की भूमिका में हैं, वहीं पर्दे के पीछे राम गोपाल वर्मा का भी यही हाल है। वर्मा कमाल के डायरेक्‍टर हैं, लेकिन बीते समय में ‘आग’ की ताप ने उन्‍हें घायल ही किया है। ‘सरकार 3’ से वह भी वापसी की कोशि‍श में हैं।

फिल्‍म का ट्रेलर बहुत ही अपीलिंग है। यह बदले की कहानी है। राजनीति है। कूटनीति भी है। फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन के सामने विलेन के तौर पर जैकी श्रॉफ हैं। साथ में मनोज वाजपेयी, अमित साध, रोनित रॉय, सुप्रिया पाठक, भरत दाभोलकर और यामी गौतम भी हैं। यानी दिग्‍गजों की पूरी फौज।
सुभाष नागरे को ट्रेलर में देखकर ही आपको उससे प्‍यार हो जाता है। खासकर ट्रेलर के अंत में जब वह कहता है, ‘मुझे जो सही लगता है मैं करता हूं।’ वैसे, दिग्‍गजों के बीच में न्‍यूकमर के तौर पर ही सही अमित साध को देखना दिलचस्‍प है। वह सुभाष नागरे के पोते के रोल में हैं। उनकी छवि एंग्री यंग मैन की है
‘सुल्‍तान’ और ‘रनिंग शादी’ में अमित साध ने दर्शकों को रिझाया। दोनों ही फिल्‍मों में उनका अंदाज क्‍यूट और चॉकलेटी था। लेकिन ‘सरकार 3’ में इसके उलट वह डार्क शेड एटिट्यूड के साथ जम रहे हैं। मनोज वाजपेयी और जैकी श्रॉफ को ट्रेलर में खास जगह नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद है कि फिल्‍म में वह हमें अपनी रौ में बहा ले जाएंगे। यामी गौतम ठीक लग रही हैं।

फिल्म की रिलीज डेट पहले 3 मार्च थी, लेकिन ।समय पहले इसे बढ़ाकर 7 अप्रैल कर दिया गया। इस बात की घोषणा खुद राम गोपाल वर्मा ने की थी। 7 अप्रैल को ही उनका जन्‍मदिन भी है

About Author

Tanvi Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *