ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा ने ट्विटर पर अपना आधार नंबर सार्वजनिक करते हुए हैकरों को चैलेंज दिया कि इस जानकारी के आधार पर उन्हें नुकसान पहुंचाकर दिखाएं. फिर क्या था ट्राई प्रमुख के इस चैलेंज पर हैकर्स सक्रीय हो गए.

देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह ट्वीट ट्रेंड करने लगा और एक हैकर ने दी गयी सूचना का इस्तेमाल कर उनका निजी मोबाइल फोन नंबर समेत कई व्यतिगत जानकारियां निकाल कर सार्वजनिक कर दी.

इलियट एल्डरसन के ट्वीटर हैंडल वाले एक फ्रांसीसी सुरक्षा विशेषज्ञ ने आधार डाटा के पूरी तरह सुरक्षित होने के दावे की पोल खोल दी, साथ उसने आरएस शर्मा के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए उनकी कई जानकारी सार्वजनिक करते हुए लिखा, ‘आपके इस आधार नंबर के जरिये लोगों को आपका निजी पता, जन्मदिन, फोन नंबर जैसी कई जानकारियां मिल गई हैं. मैं यहां पर रुक जाता हूं. आशा करता हूं कि आप समझ जाएंगे कि आधार नंबर को सार्वजनिक करना सही नहीं है.

शर्मा ने डाटा की सुरक्षा का पुख्ता दावा करते हुए अपना आधार नंबर ट्विटर पर सार्वजनिक कर दिया था. उन्होंने ट्वीट कर चुनौती दी थी, ‘मेरा आधार नंबर 7621 7768 2740  है. अब मैं चुनौती देता हूं कि कोई भी मेरे आंकड़े को लीक करके दिखाए, जिससे मुझे किसी भी किस्म का नुकसान पहुंचाया जा सके.’ इसके कुछ ही घंटे बाद एल्डरसन ने कई ट्वीट करते हुए शर्मा के निजी जीवन के आंकड़े आधार नंबर के जरिये उजागर कर दिए.