अमृतसर : पूर्व भारतीय क्रिकेटर व मशहूर कॉमेडियन नवजोत सिंह सिद्धू ने जबसे भारतीय जनता पार्टी से स्तीफ़ा दिया है, तब से ये सस्पेंस बना हुआ कि वो किस पार्टी को जॉइन करेंगे? कुछ दिन पूर्व पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में अमृतसर से सांसद “कैप्टन अमरिंदर सिंह ” ने इस बात के संकेत दिए हैं, कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस ज्वाईन कर सकते हैं, इससे पूर्व सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की ख़बरें सुनाई दे रही थीं. फिर अचानक ये खबर आई की सिद्धू और  आम आदमी पार्टी के बीच बात नहीं बन पाई है, देखना ये है कि आखिर सिद्धू किस और जायेंगे.
पंजाब कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पूर्व ही कहा कि  “उनके लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं. अमरिंदर ने सिद्धू के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले होने का संकेत दोहराते हुए कहा, ‘सिद्धू के डीएनए में कांग्रेस है. उनके पिता पार्टी के महासचिव थे और फिर सदस्य बन रहे. मुझे उन्हें बचपन से ही जानता हूं.
बीच में ऐसी खबर आ  रही थी की  सिद्धू पंजाब चुनाव के पूर्व “आम आदमी पार्टी ” ज्वाइन कर लेंगे.  फिर सूत्रों के हवाले से खबर आई कि उनकी यह बातचीत खटाई में पड़ गई है. बताया गया कि क्रिकेट से राजनीति में आए पूर्व बीजेपी सांसद सिद्धू ने आप से उन्हें सीएम कैंडिडेट बनाने और अपनी पत्नी नवजोत कौर को भी टिकट देने की मांग. आप से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनकी इन मांगों पर अड़े रहने के चलते पार्टी से उनकी बातचीत अटक गई है.
वहीं कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को भावी मुख्यमंत्री तो नहीं, लेकिन दो-तीन साल बाद उपमुख्यमंत्री बनाने में पार्टी को कोई आपत्ति नहीं. कांग्रेस सिद्धू या उनकी पत्नी को अमृतसर की लोकसभा सीट भी दे सकती है. सिद्धू इसी सीट से बीजेपी के सांसद हुआ करते थे, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट, अरुण जेटली को यहां से खड़ा किया और इसी को लेकर सिद्धू की पार्टी से तल्खी पैदा हुई, हालांकि जेटली को कांग्रेस उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरा दिया था. अब अमरिंदर राज्य में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार हैं, तो ऐसे में चुनाव जीतने पर उन्हें यह सीट छोड़नी होगी.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *