बीजेपी ने गुजरात में लगातार छटवी बार अपनी जीत का परचम लहराया और अपनी सरकार बनाई. विजय रूपाणि लगातार गुजरात के मुखिया होंगे. बल्कि उपमुख्यमंत्री की कमान नितिन पटेल को मिली है.रूपाणि ने अपने केबिनेट में 10 नेताओ को जगह दी है.इनमे अगर सबसे ज्यादा जो चर्चा में है वो है बोताड़ के विधायक सोरभ पटेल.

गुजरात में बड़े नेता की पहचान रखने वाले सोरभ पटेल भले ही चुनाव में 906 वोटों के अंतर से जीते हो, लेकिन केबिनेट में उन्हें फिर जगह मिली है.पटेल इसलिए भी आजकल चर्चा में है क्योंकि उनकी रिश्तेदारी देश के सबसे अमीर अबनी परिवार से है.
ज्ञात हो की सोरभ पटेल धीरुभाई अंबानी के बड़े भाई रमनिकभाई के दामाद है. इस तरह वे अनिल और मुकेश अबनी की कजिन बहन इला अंबानी के पति है.
इसके अलावा वे गुजरात के सबसे अमीर विधायक भी है.2017 विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के पास दाखिल हलफनामे के अनुसार उनके पास कुल 123 करोड़ रुपए की सम्पति है.और उनकी गिनती गुजरात में बीजेपी के सबसे भरोसेमंद विधायको में की जाती है.
इसी वजह से वे गुजरात सरकार में वित्त, उर्जा, पेंट्रोकेमिकल और उद्योग जैसे मंत्रालय संभल चुके है. और उद्योग मंत्री रहते हुए वे इन्वेस्टर मीट वाइब्रेंट गुजरात का भी मुख्य चेहरा थे.
गुजरात में बड़े प्रोजेक्ट शुरू करने का बहुत सा श्रेय भी सोरभ पटेल को ही जाता है.ऐसा कहा जाता है की एशिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट “जो की नर्मदा नहर पर बना है उसके पीछे सोरभ पटेल का ही दिमाग था.”
अगर बात पर्सनल लाइफ कि की जाये तो सोरभ लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते है.विवादों से भी वह अक्सर दूर ही रहते है.और इसके अलावा उनकी गिनती गुजरात के शिक्षित नेताओ में भी की जाती है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *