हार्दिक पंड्या के खिलाफ़ भीमराव आंबेडकर के अपमान करने के मामले में FIR दर्ज हुई है. ज्ञात होकि हार्दिक पंड्या ने एक ट्वीट किया था, जिसमे संविधान निर्माता डॉ बीआर आंबेडकर के विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद उनके विरुद्ध जोधपुर अदालत ने पंड्या पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं.
हार्दिक पांड्या ने ट्वीट किया गया था, इसमें उन्होंने लिखा था – कौन आंबेडकर? जो एक क्रॉस लॉ (कानून) का मसौदा तैयार करते हैं. या उस रोग को फैलाते है जिसे भारत में आरक्षण कहते हैं.
जोधपुर की एक निचली अदालत में हार्दिक पंड्या के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. यह मामला भारतीय संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने से संबंधित है.
मेघवाल ने कहा कि इस मामले में वह पहले लूणी पुलिस थाने में FIR कराने के लिए गए थे, लेकिन लूणी थानेदार ने FIR करने से इनकार कर दिया था.
शिकायत में याचिकाकर्ता ने लिखा, ‘जनवरी में मैंने हार्दिक पांड्या के कमेंट के बारे में सुना. ये आंबेडकर जैसे व्यक्ति के लिए बहुत अपमानित था. यह नफरत फैलाने और समाज को विभाजित करने की कोशिश थी. उन्होंने आंबेडकर के पूरे समुदाय को दुख पहुंचाया है. इसके लिए पांड्या को उनके अपराध के लिए प्रर्याप्त सजा होनी चाहिए.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *