October 29, 2020

छत्तीसगढ़: ऐसा लगता है, जैसे देश में बलात्कार और रेप एक दंश का रूप ले चूका है, आए दिन महिलाओं के साथ रेप और छेड़छाड़ के मामले सुनने को मिलते हैं। हर बीस मिनट में देश के किसी कोने में कहीं न कहीं किसी न किसी महिला की इज्जत को तार-तार किया जा रहा होता है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले का है जहां 19 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी गई। आरोपियों ने छात्रा की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस वारदात को अंजाम देने वालों में एक आरोपी छात्रा का दोस्त था। इन आरोपियों की पहचान राजेश घासी, इंदर खरवार और राजू खरवार के रूप में की गई है।
बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना प्रभारी दिलबाग सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 28 जनवरी को छात्रा के परिजनों ने उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। छात्रा की तलाश के दौरान 3 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली की एक युवती का शव टिकनी गांव के जंगल में पेड़ से लटका हुआ है। पुलिस ने शव की पहचान लापता छात्रा के रूप मे की। शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो उसमें पुलिस को पता चला कि छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ है और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई।
पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की तो पता चला कि छात्रा की उसके दोस्त राजेश घासी से फोन पर बहुत बातचीत होती थी। कॉल डिटेल खंगालने पर पता चला कि जिस दिन इस वारदात को अंजाम दिया गया उस दिन भी छात्रा और राजेश घासी के बीच काफी देर तक बातचीत हुई थी। इसके बाद पुलिस ने राजेश घासी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी। शुरुआत में राजेश घासी इस बारे में कोई भी जानकारी होने से मना करता रहा लेकिन जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी के गुनाह कबूल करने के बाद पुलिस ने इस वारदात में शामिल उसके दोनों दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया।

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *