जबसे केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है, तब से ही मोरल पुलिसिंग की घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है. ताज़ा मामला मेंगलुरु का है. कर्णाटक का मेंगलुरु शहर दक्षिणपंथी विचारधारा के गुटों की अति सक्रियता के कारण भी जाना जाता है. जहाँ पर दक्षिणपंथी संगठन हमेशा माहौल तनावग्रस्त करने की कोशिश करते हैं.
फ़िलहाल मामला ये है, कि कर्नाटक के मेंगलुरु में युवतियों के साथ सरेआम हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने पिटाई की है. इनका कसूर सिर्फ इतना था कि वोअपने कुछ दोस्तों से मिलने गई थी. युवती का आरोप है कि वह दोस्त दूसरे धर्म का था, इसलिए उन्हें पीटा गया.


मेंगलुरु पुलिस ने इस मामले में हिंदूवादी संगठन के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए पीड़ित लड़कियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इस घटना के बाद से ही इस संगठन की काफी आलोचना हो रही है.
जब आप इस वीडिओ को देखेंगे तो पायेंगे, कि चार लोग हैं, जिनमें से एक शख्स युवतियों को पीट रहा है. सोशल मीडिया पर यह वीडिओ वायरल हो चुका है. वीडिओ में साफ़ देखा जा सकता है, कि पुलिस के रोकने पर भी वह व्यक्ति रुकता नहीं है और महिलाओं के साथ मारपीट करता रहता है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *