क्रिकेट

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दिखा "गेल " का तूफ़ान

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दिखा "गेल " का तूफ़ान

गेल अपनी विस्पोटक बेटिंग स्टाइल और गगनचुम्बी छक्के लगाने के लिए से अपनी पहचान तो बहुत अरसे से बना ही चुके है. इसीलिए वो क्रिकेट में यूनिवर्स बॉस के नाम से भी पहचाने जाते है.उनका ऐसी  ही बेटिंग का कहर बांग्लादेश परिमिएर लीग के फाइनल  में देखने को मिला. अपनी विस्पोटक अंदाज में बेटिंग करते हुए टी-20 कि एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. गेल रंगपुर राइडर्स की ओर से ढाका डायनामाइट के खिलाफ खेलते हुए एक पारी में सर्वाधिक 18 छक्के लगाकर अपना की IPL में 17 छक्को का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

साभार: ABP न्यूज़

तूफानी रही गेल की पारी 
गेल ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 146 रन की विशाल पारी खेली जिसमे 18 गगनचुम्बी छक्के भी शामिल थे. गेल की इस तूफानी पारी की बदोलत रंगपुर राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया. उन्होंने  न्यूज़ीलैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम के साथ दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी बनाई. मैक्कल ने 43 गेंद पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 3 छक्के शामिल थे. दोनों की बल्लेबाज़ी की मदद से टी-20 के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की टीम रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इस पहले RCB ने IPL में 21 छक्के लगाये थे.
146 की तूफानी पारी से गेल ने टी-20 में 11000 रन भी पुरे कर लिए ऐसा करने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज़ हैं. गेल ने टी-20 में 819 छक्के लगा चुके जो भी अपनेआप में रिकॉर्ड है.
 

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *