सोशल मीडिया

क्रिसमस इवेंट अटेंड करने पर ट्रोल हुई फडणवीस की पत्नी

क्रिसमस इवेंट अटेंड करने पर ट्रोल हुई फडणवीस की पत्नी

देश में भावना ठेस होने का चलन बन चुका है, वो भी धार्मिक भावना. ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को लेकर सामने आया है. अमृता सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हुई हैं. दरअसल अमृता क्रिसमस आधारित चैरिटी इवेंट को प्रमोट करने के सिलसिले में ट्विटर पर ट्रोल हो गईं.


हालांकि उन्होंने बखूबी जवाब देकर ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी. अमृता ने जवाब दिया की ‘उन्हें हिंदू होने पर गर्व है और समाज में सौहार्द और समरसता के लिए  वह जो हो सकेगा वह करेगी’.


दरअसल, मंगलवार को अमृता ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने एक कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कीं. ये कार्यक्रम संता थीम पर आधारित था, जो एक एफएम चैनल द्वारा आयोजित किया गया था. कार्यक्रम की फोटो के साथ अमृता ने जब ट्वीट में बताया कि उन्होंने ‘बी-संता कैंपेन’ को लॉन्च किया तो इस पर कई लोग आलोचना करने लगे.


उनके ट्वीट करने के बाद इन पर कई ऐसे कमेंट किए गए जिनमें उनकी धार्मिक मान्यता पर सवाल उठाए गए. कई लोगों ने उनके हिंदू होने पर सवाल उठाते हुए लिखा कि संता की जगह राम क्यों नहीं?


एक ट्विटर यूजर ने ये भी लिखा कि क्या शादी से पहले वो हिंदू थीं. जबकि एक कमेंट में ये भी कहा गया कि अमृता का ये कदम उनके पति मुख्यमंत्री के करियर के लिए सही नहीं है.
एक अन्य यूजर ने लिखा की ‘उन्होंने बिना पटाखों वाली दिवाली का विरोध क्यों नहीं किया और हिंदू त्योहार के दौरान गरीबों के लिए कुछ क्यों नहीं किया’
https://twitter.com/latha1971vish/status/940473117314506752
https://twitter.com/rreemmyyaa/status/940661982687985664
हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब बीजेपी नेता या मंत्री ट्रोलिंग का शिकार हुए हो. इसके पहले पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्धन ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर बैन को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया गया. ट्रोलर्स पर्यावरण मंत्री को एंटी-ट्रेडिशनल बता रहे थे. वहीं, अमरनाथ आतंकी हमले को लेकर किए गए एक ट्वीट को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह  भी ट्रोलिंग का शिकार हो गए थे.
 
 

Avatar
About Author

Ashok Pilania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *