बहुत उम्मीद के साथ साऊथ अफ्रीका दौरे पर गयी टीम इंडिया टेस्ट मैच की सीरीज हार गई है. 3 मैच की सीरिज में अफ्रीका ने 2 मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली है.  केपटाउन टेस्ट में हारने के बाद टीम वापसी नहीं कर सकी और 135 रन से दूसरा टेस्ट भी हार गई.  कोहली ने पहली इंनिंग्स में 153 रन की पारी खेली मगर वो टीम को जीत की ओर नहीं ले जा सके.
जाने क्या कहा कोहली ने 
मैच के बाद प्रजेंटेशन में कोहली ने अपनी बातें विस्तार से रखी. पूर्व दिग्गज साऊथ अफ़्रीकी खिलाडी शॉन पोलक कोहली से सवाल पूछ रहे थे और कोहली जवाब दे रहे थे.
शॉन पोलक- सेंचुरियन की पिच से आपको कोई फायदा मिला?
कोहली– ये चौंकाने वाला था. हमे लगा था कि सेंचुरियन की पिच फ्लैट है. मैंने टीम से कहा था कि टॉस से पहले और बाद में पिच में काफी फर्क आया था. मुझे लगा था कि साउथ अफ्रीका ने जिस तरीके से पहली पारी में विकेट खोए थे, हमें लगा था कि अच्छी लीड ली जा सकती है. मगर हम एक बार फिर पार्टनरशिप करने में फेल हुए. पहला मैच खोने के बाद दूसरे मैच में इस परफॉर्मेंस से हमने खुद का नीचे गिराया है. हमारे गेंदबाज अपना बेस्ट देते रहे मगर एक बार फिर हमारे बल्लेबाजों ने टीम की नाक कटाई. हम जैसा खेले, उसी के चलते यहां खड़े हैं.
पोलक- आप खुद की परफॉर्मेंस से तो खुश होंगे, 153 रन की पारी. नींद आ जाती है रात को या मैच के बारे में ही सोचते रहते हो?
कोहली- मैं ग्राउंड का काम ग्राउंड पर ही करके जाता हूं. सोचने के लिए कुछ नहीं ले जाता. 153 रन किसी काम के नहीं हैं. क्योंकि हम मैच और सीरिज हार गए. मेरे व्यक्तिगत रिकॉर्ड किसी काम के नहीं, अगर टीम हार जाती है. मेरे लिए 50 रन भी बड़ा अचीवमेंट होता है जब टीम जीतती है. ये एक टीम एफर्ट होता है और पूरी टीम का एक साथ कोशिश करना जरूरी है. हम लोग साउथ अफ्रीका में अभी इस टीम से काफी पीछे हैं. खासकर फील्डिंग में साउथ अफ्रीकी टीम काफी आगे है और यही कारण है कि वो जीते.

About Author

Ashok Pilania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *