राजस्थान में बाड़मेर जिले के पचपदरा में अत्याधुनिक रिफाइनरी और पेट्रोकॉम्पलेक्स के कार्य का शुभारंभ करने के बाद अपने चिर-परिचित अंदाज में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि दो दिन पहले देशभर में मकर संक्रांति का त्योहार मनाया गया, इसके बाद सूर्य की उत्तरायण गति होती है, उन्नति अंतरविहित होती है.
 
यह संकल्प सिद्धि का योग है रिफाइनरी के शिलान्यास और कार्य शुभारंभ को लेकर कांग्रेसी नेताओं द्वारा पैदा की गई कंट्रोवर्सी के बारे में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा अपने संबोधन में की गई चर्चा पर पीएम मोदी ने कहा कि यह उनकी आदत है. उनका काम पत्थर जड़ना और कागजों में घोषणाएं करना है.
राजस्थान के रेगिस्तानी जिले बाड़मेर के पचपदरा में अत्याधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाल जुड़वां भाई है.
अब तक यह सुना जाता रहा है कि कांग्रेस जहां जाएगी, वहां अकाल साथ जाएगा. राजस्थान में जब-जब कांग्रेस सत्ता में आती है, तब-तब अकाल पड़ता है.
वहीं, भाजपा सरकार बनती है तो अच्छी बरसात होती है, खुशहाली रहती है. वसुंधरा राजे के भाग्य में लिखा है कि उन्हे जब-जब राज्य की सेवा करने का मौका मिला है, इस सुखी धरती पर अच्छी बारिश हुई है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में ही कहा कि यदि गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो गरीबों को सशक्त करना होगा. गरीबों को सशक्त करने में ही केंद्र सरकार जुटी है.
कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव से पूर्व हमेशा गरीबी हटाओं के नारे सुनाई देते रहे. आजादी के चार दशक तक गरीबों के नाम पर चुनाव का खेल चलता रहा. गरीबों के नाम पर चुनाव का खेल खेला जाता रहा, लेकिन गरीब का भला नहीं हुआ.
अब केंद्र सरकार ने गरीब को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई हैं. गरीबी नारों से नहीं काम करने से हटेगी. वे हमेशा देश के साथ धोखा करते रहे हैं.
कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि उनका काम केवल पत्थर जड़वाकर फोटो खींचवाना है और हमारा मकसद काम को पूरा करना है. चुनाव से पहले पत्थर जड़ना उनकी आदत है. पत्थर जड़कर लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता, जब कार्य आरंभ हो तो कार्य संपन्न होता है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *