उत्तरप्रदेश

योगी के मंत्री ने फ़र्ज़ी एनकाऊंटर पर उठाये सवाल

योगी के मंत्री ने फ़र्ज़ी एनकाऊंटर पर उठाये सवाल

उतरप्रदेश सरकार दावा कर रही है, कि वो प्रदेश को गुंडागर्दी से मुक्त कर रही है. इसलिए प्रदेश भर में यूपी पुलिस एंकाउन्टर कर रही है. पर ज्ञात होकि प्रदेश सरकार के दावों पर उंगलियाँ उठाई जा रही हैं. जहाँ एक तरफ़ विपक्ष अब तक इस मुद्दे को उठाये हुआ था वहीँ योगी आदित्यनाथ की सरकार के एक मंत्री ने फ़र्ज़ी मुठभेड़ की बात कही है.
यूपी के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर का एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें आज़मगढ़ ज़िले के किसी मुकेश राजभर के साथ हुई फ़र्ज़ी मुठभेड़ का ज़िक्र कर रहे हैं.
यह लेटर समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने अपने ट्विट्टर अकाऊंट से ट्वीट की है.उन्होंने उस लेटर को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया और लिखा है –

“उत्तर प्रदेश में हो रही फ़र्ज़ी मुठभेड़ पर योगी जी के ख़ुद के मंत्री सवाल उठा रहे हैं । मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर साफ़ साफ़ सरकार द्वारा कराए जा रहे फ़र्ज़ी एंकाउंटर पर उत्तर माँगा है । योगी जी के इस असंवैधानिक क़दम से प्रदेश भर में असंतोष है ।”


यह सवाल अब जोर पकड़ रहा है, कि क्या उत्तरप्रदेश में बड़ी मात्रा में फ़र्ज़ी एनकाऊंटर किये जा रहे हैं. क्या अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाया जा रहा है. यह सवाल उस समय भी ज़ोरों पर थे, जब दिल्ली से सटे नोएडा में एक जिम ट्रेनर का यूपी पुलिस ने एक फ़र्ज़ी एनकाऊंटर किया.
इन एंकाउन्टर्स पर सवाल उठाते वक़्त जातिगत भेदभाव और ख़ास जाति व समुदाय से जुड़े लोगों को निशाना बनाए जाने के भी आरोप योगी सरकार पर लग रहे हैं. अब देखना ये है, कि क्या यह सब रुकेगा या फिर उत्तरप्रदेश एक नए जंगलराज के रूप में अपनी पहचान बनायेगा.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *