भोपाल : 15 मार्च , 2020 – मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि भाजपा द्वारा अनैतिक और असंवैधानिक रूप से पैदा किए गए संकट के इस दौर में जीत हमारी होगी, हर हाल में होगी, हम सब एकजुट है। लोकतंत्र की रक्षा और प्रजातंत्रिक मूल्यों के लिए हमारा मनोबल शीर्ष पर है। सीएम कमलनाथ ने कहा कि सभी पूछते हैं, कि “मैं संकट के इस दौर में भी मुस्कुरा क्यों रहा हूँ” तो वो इसलिए कि हमारी हर हाल में जीत होगी, हम सब एकजुट है, मुझे अपने विधायकों पर पूरा विश्वास है और मेरी मुस्कुराहट के पीछे आप सबके चेहरों पर दिख रही मुस्कुराहट है। श्री नाथ आज मुख्यमंत्री निवास पर विधानसभा के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे विधायक जयपुर गए, हमने उन्हें बंधन में नहीं भेजा, हमने उन्हें इसलिए भेजा कि वो एक परिवारिक माहौल में एक साथ रहे। हमारे विधायक वहाँ घूमते रहे, मोबाइल का उपयोग करते रहे बगैर रोक-टोक के रहे। वहीं भाजपा के नेता दिल्ली के इशारे पर कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरू में आज भी बंधक बनाकर रखे हुए हैं। उन्हें परिवार तक से बात करने की इजाजत नहीं है। मुख्यमंत्री ने सवाल किया क्यों उन्हें भोपाल नहीं लाया जा रहा है। हमसे कहा जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट करवाईए, तो कैसा फ्लोर टेस्ट। पहले बंधक विधायकों को स्वतंत्र तो करिए, उन्हें भोपाल तो लाइए। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के भी 21 विधायक अगर बंधक बना लिए जाए तो क्या फ्लोर टेस्ट संवैधानिक होगा?
कमलनाथ ने कहा कि पिछले 15 माह में हमने माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया, मिलावट के खिलाफ अभियान चलाया। भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के घोटालों व भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले थे। इसलिए भाजपा हमें अस्थिर करने की साजिश रच रही है। पूरी कांग्रेस एकजुट होकर भाजपा की साजिश का मुकाबला करेंगे। विकास के रास्ते पर साथ चलते रहेंगे। भाजपा का यह षड़यंत्र पूरा देश देख रहा है।
इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि भाजपा का मूल चरित्र है लोकतंत्र की हत्या करना। उत्तराखण्ड में भी कांग्रेस की सरकार को गिराने का इसी तरह का प्रयास भाजपा ने किया था। मैं मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ को बधाई  देता हूँ कि भाजपा की हर साजिश का अपने कांग्रेस विधायकों के साथ एकजुट होकर डट कर मुकाबला कर रहे हैं। उनका यह जज्बा काबिले तारीफ है।
कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा कि भाजपा का यह षड़यंत्र पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे देश संस्कृति और एकजुट रखने की विचारधारा के खिलाफ यह हमला है। इसे हम सफल नहीं होने देंगे। यहाँ पर बैठे सभी विधायकों का ऊँचा मनोबल देखकर पूरा विश्वास है कि भाजपा की हर साजिश बेनकाब और असफल होगी।
विधायक दल की बैठक में उपस्थित सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के विचारों का पुरजोर समर्थन किया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विवेक तनखा व अरुण यादव उपस्थित थे।

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *