October 30, 2020

मुंबई :- आये दिन देश में गौरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं पर देश में बवाल मचा हुआ है, कभी भी उन्मादी भीड़ या चंद गुंडागर्दी करने वाले लोग किसी को भी गौरक्षा के नाम पर पीट दे रहे थे. हद्द तो तब होने लगी जब गौहत्या के नाम पर हत्याओं का दौर चल पड़ा. अखलाक़ से शुरू हुआ यह दौर अब पहलु खान की हत्या टक पहुँच चुका है. इसी बीच हर क्षेत्र से जुड़े लोगों की इन घटनाओं पर बेहद तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.
इसी कड़ी में अभिनेता एजाज़ खान का वीडिओ भी वायरल हुआ, तो बवाल मच गया. किसी ने उनको धमकी देने की कोशिश की तो किसी ने उनका समर्थन किया. ढेर साड़ी प्रतिक्रियाओं के बीच एजाज़ खान का वीडिओ मीडिया में चर्चा का विषय बन गया, बजरंग दल से लेकर विश्व हिन्दू परिषद के नेता भी प्रतिक्रिया देते पाए गए.

असल में एजाज़ खान ने अपने वीडिओ में कहा – कि उन्होंने एयरपोर्ट से एक बेल्ट खरीदा है, जिसकी कीमत 8  हज़ार रूपये है, जो की हर्ले डेविडसन कंपनी का है, और यह बेल्ट काउ लेदर बेल्ट है. एजाज़ खान ने कहा- कि क्या मोदी और योगी हर्ले डेविडसन जोकि एक विदेशी कंपनी है, उसको भारत में बैन करेंगे.
एजाज़ खान की यह बात इसलिए भी सहीह लगती है, क्योंकि देखा जाता है – किसानों और अन्य छोटे व्यापारी जो गाय बैल को बेचने का व्यापार करते हैं, और गरीब मुस्लिमों और दलितों को भी धमकाया और परेशान किया जाता है. क्या गौरक्षा का दावा करने वाले लोग इन विदेशी कंपनियों के विरुद्ध मोर्चा खोलेंगे. जोकि भारत में काउ लेदर से बने बैल्ट, पर्स और बैग बेचने का कार्य करती हैं.

देखें एजाज़ खान का वह वीडिओ –

https://www.youtube.com/watch?v=PzuDmGkiIQ0
अभिनेता एजाज़ खान के इस वीडिओ के आने के बाद सोशलमीडिया से लेकर मेनस्ट्रीम मीडिया में उनके समर्थन एवं विरोध में बयानों का तांता लगा गया था, जिसके बाद कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं!
इसी बीच सोशलमीडिया में #IStandWithAjazKhan  ट्रेंड हुआ, जिसके बाद फेसबुक और सोशलमीडिया में एक बार फिर वीडिओ में एजाज़ खान के द्वारा कही बातों के समर्थन में लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी. शार्टफिल्म निर्माता “शादाब सिद्दीकी” ने भी एजाज़ खान की मांग का समर्थन करते हुए हर्ले डेविडसन कंपनी को बैन करने की मांग की.

एजाज़ खान और शार्टफिल्म निर्माता शादाब सिद्दिकी

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *