भाजपा जब सत्ता में आयी थी नारा दिया था ‘सबका साथ, सबका विकास’ पर उनके नेता तो बार बार अपने भाषणों को लेकर बवाल मचाते रहते हैं.
अब ये विवादित बयान देने वाले नेता हैं विधायक सुरेन्द्र सिंह. हालांकि भाजपा ने इसे सिंह की व्यक्तिगत राय करार देते हुए कहा है कि पार्टी ‘सबका साथ, सबका विकास‘ के सिद्धान्त में विश्वास रखती है.
उत्तर प्रदेश के बरैया विधानसभा के विधायक सुरेंद्र सिह ने विवादित बयान देकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. विधायक सुरेंद्र सिह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘जर्सी बछ़ड़ा’ कहा है. इतना ही नहीं उन्होंने साल 2024 तक भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का भी दावा किया है.
सुरेंद्र सिंह ने कहा, ‘’साल 2024 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 साल पूरे होने पर भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा.’’ सिंह ने कहा ‘‘हिन्दू राष्ट्र बनने पर जो मुसलमान हमारी संस्कृति को आत्मसात करेंगे, वे भारत में रह पायेंगे.’’
स्वय: को आरएसएस का स्वंय सेवक बता रहे बलिया जिले के बैरिया विधानसभा के विधायक को शायद ये याद नहीं है या उनको पत्ता ही नहीं , कि संविधान की प्रस्तावना में ही भारत को एक धर्मनिरपेक्ष देश कहा गया है.
भाजपा के विधायक यहीं तक नहीं रुके उन्होंने भारत में रह रहे मुस्लिमों की देश भक्ति पर भी सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा, ‘’बहुत कम मुसलमान राष्ट्रभक्त हैं. कुछ मुसलमान खाते यहां हैं लेकिन चिंता पाकिस्तान की करते हैं और पाकिस्तान की जय करते हैं.’’
विधायक ने राहुल गाँधी पर निशाना करते हुए, उन्हें  जर्सी बछ़ड़ा कह दिया. उन्होंने कहा, ‘’ राहुल गांधी के अंदर मिक्स कल्चर है, लिहाजा वो भारत के दर्द को कभी समझ ही नहीं सकते.’’
यह मामला अपनी तरह का कोइ पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी बीजेपी के विधायकों और सांसदों पर ऐसा बयान देने का इल्जाम लगता रहा है.
इस बीच भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें पार्टी विधायक के बयान के बारे में पता नहीं है. अगर उन्होंने ऐसा कुछ कहा है तो वह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है. बीजेपी ‘सबका साथ, सबका विकास‘ के सिद्धान्त पर चलते हुए बिना किसी भेदभाव के सबकी उन्नति के लिए संकल्पित है.
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी को साथ लेकर चल रहे हैं और इसी से भारत मजबूत होगा.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *