बॉलीवुड में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से एनसीबी द्वारा अब तक कई बॉलीवुड सेलेबस से पूछताछ भी कर चुकी है। क्योंकि एनसीबी ने ड्रग्स मामले को बहुत ही गंभीर मामला बताते हुए सख्ताई के साथ जांच शुरू कर दी थी।

धीरे धीरे बॉलीवुड में ड्रग्स मामलों का पर्दाफाश होता जा रहा है। जिसमें कई अभिनेता और अभिनेत्री भी एनसीबी के पूछताछ घेरे में आ चुके हैं। इस लिस्ट में भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोभिक, एजाज खान सहित कई बड़े नाम भी शामिल है जैसे दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से भी एनसीबी द्वारा पूछताछ की जा चुकी है। इसमें अर्जुन रामपाल पर भी ड्रग्स के आरोप लग चुके हैं।

दरअसल यह पूरा मामला अरमान कोहली की  गिरफ्तारी के बाद से और भी ज्यादा गंभीर हो गया है‌। बता दें कि शनिवार शाम को एनसीबी ने कोहली के घर छापेमारी की थी और जिस में 25 ग्राम एमडी बरामद की थी।

जिसके बाद एनसीबी शनिवार शाम को ही पूछताछ के लिए अरमान कोहली को लेकर चली गई थी। घंटों की पूछताछ के बाद अरमान कोहली के खिलाफ एनडीपी एस के तहत मामला दर्ज किया गया और फिर रविवार 29 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और 1 सितंबर तक हिरासत में नहीं रहेंगे।

एनसीबी ने पांच अलग जगह पर भी छापेमारी की जिसमें मुंबई और नालसोपारा भी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में दो ड्रग्स पेडलर को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसमें अब तक एक बड़े ड्रग पेडलर को एनएसबी ने हाजी अली के पास छापेमारी की थी । जिसमें एक बड़े ड्रग पेडलर अजय राजू सिंह को पकड़ा है। इसे हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है और 2018 में एनएनसी मुंबई केस में भी यह शामिल था जहां बड़ी मात्रा मेंEphedrine बरामद की गई थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अरमान कोहली ने खुलासा किया है कि अजय के लिंक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट के साथ जिस्मफरोशी के रैकेट से भी हैं। एनसीबी को अजय के फोन से उसकी और अरमान की बीच की व्हाट्सएप चैट भी हासिल हुई है। जिसमें ड्रग्स खरीदने पर चर्चा हो रही है। अजय की फोन से खुलासा हुआ है कि उसके संबंध अमेरिका के कोलंबिया और पैरू के ड्रग डीलर से रहे हैं।

एनसीबी ने बताया कि अजय का पहले कुरियर का बिजनेस था। फिर बाद में बैठ ड्रग रैकेट का हिस्सा बन गया। 2009 में भी एनसीबी द्वारा इसको पहली बार गिरफ्तार किया गया था। इसके ऊपर ड्रग्स के मामले में दो और एक धोखाधड़ी मामला दर्ज है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स के साथ भी इसके संबंध है क्योंकि उनकी पार्टियों में कई बार अजय को देखा जा चुका है। 20 साल से अजय इस धंधे में है और जुहू में इसके 2 बंगले भी है। पुलिस ने अजय और अरमान की फोन व्हाट्सएप चैट के आधार पर ही अरमान कोहली के घर छापेमारी की थी।

कोहली के खिलाफ कार्यवाही शुक्रवार को टीवी कलाकार गौरव दीक्षित के घर छापेमारी में ड्रग्स और चरस मिलने के बाद एनसीबी द्वारा गिरफ्तारी की गई थी। शुक्रवार को गौरव दीक्षित की कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट के आदेश पर ही शनिवार को हिरासत में भेज दिया गया था। गौरव दिक्षित की गिरफ्तारी एजाज खान से पूछताछ के आधार पर ही की गई थी। एजाज खान को इसी साल मार्च में ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया गया था और बटाट गैंग का भी हिस्सा होने का आरोप है।

बता दें कि अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि अरमान कोहली के घर पर जो छापेमारी हुई है और जो कोकीन बरामद हुआ है वह साउथ अमेरिका ओरिजन की है। बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद बॉलीवुड से जुड़े कई और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं और भी गिरफ्तारी हो सकती हैं। इसलिए इस मामले की जांच भी अभी जारी रहेगी। अरमान कोहली पर धारा 21 (a), 27 (a),28,29,30, और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है और वही अजय के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट की धारा 22b(a),27(a),27A,28,29,30 और 35 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

अरमान कोहली का विवादों से पुराना नाता रहा है-

दरअसल अरमान कोहली पर यह कोई पहला मामला नहीं है
जिसमें उनकी गिरफ्तारी हुई है .इससे पहले भी वे मीडिया में अपने गुस्सैल स्वभाव को लेकर और मारपीट के आरोप में चर्चित रहे हैं और जेल भी जा चुके हैं।

साल 2018 में भी आबकारी विभाग ने 41 बोतल स्कोच व्हिस्की रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। कानूनी आधार पर देखा जाए तो घर में शराब की 12 बोतल ही रखने की इजाजत देता है। जबकि अरमान के पास 41 से ज्यादा बोतले बरामद हुई थी। जिसमें विदेशी ब्रांड थे।
इनका विवादों से पुराना ही नाता रहा है। 2018 में इनकी लिव इन पार्टनर ने इन पर मारपीट का आरोप लगाया था।

जिसमें नीरू रंधावा ने एक रिपोर्ट में बताया था कि इनका झगड़ा पैसों को लेकर हुआ था। जिसमें कोहली ने उनके साथ मारपीट की थी और इन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भी एडमिट किया था। नीरू बताती है कि अरमान कोहली बहुत ही गुस्सेल स्वभाव के हैं और मारपीट करते समय कुछ नहीं सोचते हैं। इसी तरह बिग बॉस सीजन 7 में कोहली ने घर के अंदर टास्क के दौरान सोफिया हयात के साथ भी बदतमीजी की थी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

जिसमें हयात की कंप्लेंट दर्ज कर ली गई थी। लोनावाला पुलिस ने कोहली को गिरफ्तार कर लिया था और एक दिन के लिए हिरासत में रखा था। इसी दौरान बिग बॉस सीजन सात में इनका काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी के साथ भी अफेयर शुरू हुआ था। दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया और कुछ समय तक साथ भी देखा गया। कुछ वक्त बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

इसी तरह “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” फेम बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता का भी कोहली के साथ रिलेशनशिप रहा था। 2008 में दोनों करीब आए थे और उसी साल अलग भी हो गए थे। वैलेंटाइन डे पर दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया था और उसी दौरान मुनमुन की पिटाई भी कर दी थी। जिसे लेकर मुनमुन ने पुलिस में केस भी दर्ज करवाया था, कोहली के खिलाफ। जिसके चलते कोहली को फाइन भी भरना पड़ा था। इन दोनों के झगड़े की गवाह डॉली बिंद्रा रही है।

फिल्मी करियर-

अरमान कोहली का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा है। कोहली ने अपने पिता की फिल्म विरोधी (1992) से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। उसके बाद इन्हें 1992 में दीवाना फिल्में अहम भूमिका में काम किया था । लेकिन किसी कारण से इन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया था फिर इनका किरदार शाहरुख खान ने निभाया था।

इसी तरह 1993 में आई बाजीगर फिल्म में भी इनका रोल शाहरुख खान ने किया और इसी तरह दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में भी शाहरुख खान ने अहम भूमिका निभाई थी। जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। इसके अलावा कोहली ने जानी दुश्मन, कहर, विरोधी, प्रेम रतन धन पायो आदि फिल्मों में काम किया है। इन्हें पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 7 में भी देखा जा चुका है.

About Author

Nidhi Arya