तमिलनाडु

जंगलों में लगी आग से अब तक 4 बच्चों समेत 9 की मौत

जंगलों में लगी आग से अब तक 4 बच्चों समेत 9 की मौत

तमिलनाडू के जंगलों में लगी भीषण आग में 4 महिलाओं-एक बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. कुरंगनी पहाड़ी पर 36 लोगों ग्रुप शनिवार को ट्रैकिंग के लिए गया था. रविवार को जंगल को भीषण आग ने घेर लिया. जिसके बाद यह डाल वहीँ फँस गया था.
इनके आग में फंसने के बाद फायर ब्रिगेड, आपदा विभाग, फॉरेस्ट पुलिस टीम के 100 से ज्यादा लोगों के साथ ही एयरफोर्स को राहत-बचाव काम में लगाया गया था. जिसके बाद 27 लोगों को बचा लिया गया है, जिनमें से 8 की हालत गंभीर है.
तमिलनाडु के थेनी जिले के जंगलों में रविवार शाम लगी भीषण आग लग गई थी, छात्र उस वक्‍त आग में फंस गए जब वह क‍ुरंगनी पहाड़‍ियों पर ट्रेकिंग कर रहे थे.
मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी के अनुरोध पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय वासयुसेना को छात्रों के राहत एवं बचाव के निर्देश दिए हैं. रक्षा मंत्री ने बताया कि दक्षिणी कमांड थेनी के कलक्‍टर के साथ संपर्क में है. निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, ‘मैंने जिला कलक्‍टर से बात की, उन्‍होंने बताया कि 10-15 छात्रों को बचा लिया गया है. वो लोग पहाड़ी से नीचे आ रहे हैं.’
इस 36 मेंबरों के ग्रुप में 12 स्टूडेंट कोयम्बटूर समेत इरोड जिले से हैं और 24 लोग चैन्नई की एक ट्रेकिंग टीम से हैं. इनमें 25 महिलाएं, तीन बच्चे और आठ पुरुष शामिल हैं. ट्रैकिंग के दौरान जंगल में आग के बीच फंसे एक स्टूडेंट ने वहां अचानक आग लगने की जानकारी अपने पिता को फोन किया और फिर ये सूचना वन विभाग को मिली. जिसके बाद प्रशासन सक्रीय हुआ .

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *