December 6, 2021
कुश्ती

सुशील और प्रवीण के समर्थकों के बीच लड़ाई का वीडिओ वायरल

सुशील और प्रवीण के समर्थकों के बीच लड़ाई का वीडिओ वायरल

भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई कर लिया. उन्होंने 74 किलोग्राम वर्ग के लिए हुए ट्रायल के फाइनल मैच में जीतेंद्र कुमार को हराकर इस प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की की.
लेकिन चर्चा का विषय रही समर्थकों की लड़ाई. जब पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थक आपस में भिड़ गए. गले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कुश्ती के चयन ट्रायल के दौरान दो बार के ओलंपिक चैम्पियन सुशील कुमार के चिर प्रतिद्वंद्वी प्रवीण राणा को हराने के बाद दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए.
सुशील कुमार तीन साल बाद इंटरनैशनल लेवल पर वापसी के लिए यहां हुए ट्रायल में अपना दमखम दिखाने उतरे थे। सुशील ने यहां अपने सभी बाउट जीते.
लेकिन बात जब बिगड़ गयी, जब प्रवीण राणा, सुशील कुमार से सेमिफाइनल मुकाबले में अपनी बाउट हार गए। प्रवीण राणा और उनके समर्थकों ने सुशील कुमार के समर्थकों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रवीण, उनके बड़े भाई और उनके समर्थकों की इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उन्होंने सुशील कुमार के खिलाफ मैदान में उतरने का साहस दिखाया. उधर सुशील कुमार ने भी राणा पर अपनी बाउट के दौरान उन्हें पीटने का आरोप लगाया है.
समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर इस लड़ाई का वीडियो भी शेयर किया है.


बाद में सुशील कुमार ने इस लड़ाई की निंदा की और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है और ये खेल का हिस्सा नहीं हो सकता.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *