फिलैंडर की अगुवाई वाले आक्रमण के सामने चोटी के बल्लेबाजों के दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को आज यहां दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन 72 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.
भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन ने पानी फेर दिया. यह स्थिति तब है जब मैच के तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था.
भारतीय गेंदबाजों ने आज चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 130 रन के छोटे स्‍कोर पर आउट करके टीम को जीत हासिल करने का सुनहरा मौका दिया था.
पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को मिली 77 रन की बढ़त को शामिल करने के बाद जीत के लिए 208 रन बनाने का लक्ष्‍य था,
लेकिन घरेलू मैदानों पर रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज न्‍यूलैंड्स के विकेट पर भीगी बिल्‍ली बने नजर आए. पूरी टीम  42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई.
बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि, इस बात का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ही पारियों में भारतीय टीम 100 रन के पहले ही सात विकेट गंवा चुकी थी.
37 रन बनाने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में भारत के टॉप स्‍कोरर रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए वेर्नोन फिलेंडर ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए.
 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी दूसरे दिन 209 रन बनाकर समाप्‍त हुई थी और उसे 77 रन की महत्‍वपूर्ण बढ़त मिली थी.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *