October 29, 2020

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज खिलाडी सुरेश रैना की मुसीबतें कम होते नहीं दिख रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिटनेस  टेस्ट पास ना कर पाने के चलते टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे रैना के लिए आईपीएल में भी मुसीबत खड़ी हो सकती है.आइपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को अगले आइपीएल(IPL) के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अपनी पॉलिसी की घोषणा करेगी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि हर टीम को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. इन तीन खिलाड़ियों में से दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. पिछले दो वर्षों से मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते बैन झेल रही दो टीमें चेन्नै सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अगले सीजन से वापसी कर रही हैं.  आईपीएल के 11वें सीजन में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट खेलती नजर नहीं आएगी. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग (सीएसके) और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है. इसके अलावा वर्ष 2017 में आइपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Chennai Super Kings
फोटो क्रेडिट: सीएसके ऑफिसियल ट्वीटर पेज

आश्विन को रैना पर तरहीज 
चेन्नै सुपर किंग्स कि अगले आइपीएल में वापसी हो रही है.वहीं एक तमिल अखबार की खबर के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने तीन खिलाड़ी निर्धारित कर लिए है और उनमें रैना का नाम मौजुद नहीं है. खबर के मुताबिक सीएसके ने एमएस धोनी, रविचंद्रन अश्विन और फाफ डुप्लेसिस को रिटेन करने का मन बनाया है. टी-20 क्रिकेट के शानदार खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना को फ्रैंचाइजी ने रिटेन नहीं किया. ये तो तय माना जा रहा कि धोनी सीएसके के कप्तान होंगे जिनकी कप्तानी में सीएसके ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था. विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डू प्लेसिस को रिटेन किया है. सीएसके ने टी-20 के बेस्ट गेंदबाज ड्वेन ब्रावो की जगह डू प्लेसिस को तरजीह दी है. ये पूरी तरह से बीसीसीआई के नियमों पर निर्भर करेगा कि बोर्ड कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की पोलिसी बनता है.
आईपीएल में रैना दमदार खेलते है
धोनी की कप्तानी में सीएसके की तरफ से रैना खेल चुके हैं और वो टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन है. रैना ने पहले आठ संस्करण में सीएसके के लिए खूब रन बनाए और चेन्नै में उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि टीम इस बार लोकल खिलाड़ी आर. अश्विन को रैना की जगह ज्यादा तरजीह दे रही है. इसके पीछे वजह यह भी हो सकती है कि रैना काफी समय से ना सिर्फ भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं बल्कि वह घरेलू स्तर पर भी अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नही रहे हैं.
क्या पूरी तरह से ही बदल जाएगा आईपीएल!
आइपीएल के ग्यारहवें सीजन में सभी टीमें पूरी तरह से बदली नजर आएंगी. अगले सीजन के लिए एक बार फिर से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी और इसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ियों की बोली लगेगी. आइपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को रिटेंशन पॉलिसी के बारे में घोषणा करेगी. चेन्नै सुपर किंग्स ने धोनी, डू प्लेसिस और अश्विन को रिटेन किया है, ऐसा स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है.
मीडिया रिपोर्ट से अलग इस बात की संभावना को नकारा तो नहीं जा  सकता है कि सीएसके टीम मैनेजमेंट इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करे. इसके अलावा खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर आइपीएल टीम के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है ऐसे में उन्हें आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की घोषणा का इंतजार है.
 

सीएसके ने ट्वीट कर किया खंडन

हालांकि इस खबर के बाद सीएसके ने ट्वीट कर सफाई भी दी, और मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया.


ऐसे में अब देखना होगा कि क्या रैना फिर से सीएसके के लिए ही खेलते दिखेंगे या फिर नीलामी के बाद किसी और टीम की जर्सी पहने हुए दिखेंगे.

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *