October 29, 2020

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान राहुल गांधी ने आज संभाल ली है. पार्टी के चुनाव अधिकारी एम. रामचंद्रन ने उन्हें यहां पार्टी मुख्यालय में एक समारोह में अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाणपत्र दिया. समारोह में राहुल गांधी की मां एवं कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोहरा, पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे. इस मौके पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे.

फाइल फोटो

कांग्रेस के हर कार्यकर्त्ता का उत्साह देखने लाइक था सभी जोश में थे हर कोई अपने आपकों और अपने नये नवेले अध्यक्ष को देखने दिखाने में लगा था.
जब राहुल गाँधी के ताजपोशी के बाद, नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चिर परिचित शायराना अंदाज में कहा कि, आँधियों में भी चिराग को जला देता है, जिसको देता है दिल से दुवा देता है,  ये नये जमाने का सूर्य है इसे गौर से देख, कांग्रेस वालों को अंदाजा नया देता है. जहाँ 60 प्रतिशत आबादी यूथ की है, हम यूथ के ऊपर थोपते ही आये हैं. हमारे पास यूथ की कोई पॉलिसी भी नहीं, उन युवाओं की तमन्नाओं को पंख अगर कोई लगाए गा तो वो राहुल गाँधी और होप से बड़ी कोई तोप नहीं है. वही तोप बन कर उभरेंगे राहुल भाई, और लोग परिवार की बात करते हैं ,जहाँ चिकना है, वहाँ टिकना बड़ा मुशिकल है मेरे दोस्त, चार पीढ़िया देश की सेवा या तो कपूर खानदान ने की, या गाँधी परिवार ने की है, क्या लिया है भाई दिया है, जोड़ने वाले को मान, तोड़ने वाले को अपमान, देने वाला कही लेने वाले से बड़ा होता है

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *