तीन तलाक पर बैन करने को लेकर देश में हर जगह चर्चा है. देश के लगभग हर न्यूज़ चैनल पर इसे लेकर लाइव डिबेट चला रहे हैं.
लाइव डिबेट में आने वाले नेतागण और बुद्धिजीवियों  कई बार आपस में भिड भी जाते, उसके बाद वो कैसे कैसे आरोप और भाषा का इस्तेमाल करते, वो सोचने पर मजबूर करते हैं.
इसी मुद्दे पर ‘न्यूज 18 इंडिया’ पर लाइव डिबेट ‘आर पार’ में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और धर्माचार्य आचार्य प्रमोद कृष्णम आपस में भिड़ गए.

लाइव डिबेट बहस की शुरुआत में जब एंकर अमीष देवगन ने पूछा कि क्या तीन तलाक को प्रतिबंधित करने वाला बिल अटक गया है-

  • तो इस पर संबित पात्रा ने कांग्रेस समर्थित आचार्य प्रमोद कृष्णम को ढोंगाचार्य कहना शुरू कर दिया और कहा कि ढोंगाचार्य का फिर से पिटारा खुल गया.
  • इस पर बौखलाए प्रमोद कृष्णम ने संबित पात्रा को लफंगा, नालायक, फ्रॉड और दलाल कह डाला.
  • प्रमोद कृष्णम ने कहा कि तुम इस देश के साथ बहुत बड़ा फ्रॉड कर रहे हो.
  • आचार्य ने कहा कि ये गली-मोहल्ले का गुंडा है.
  • एंकर पर भी आचार्य ने भड़ास निकालते हुए कहा कि आप इन्हें रोकने-टोकने की बजाय उकसाते हो.

इसके बाद एंकर अमीष देवगन ने दोनों लोगों से शांति बरतने की अपील की और कहा कि जब तक हम ब्रेक पर जाते हैं, तब तक आप लोग पानी पीकर ठंडा हो लीजिए.

तीन तलाक को बैन करने और उसे अपराध के दायरे में लाने वाला कानून लोकसभा में तो पास हो गया लेकिन राज्यसभा में जाकर अटक गया है. बुधवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसे राज्यसभा में पेश किया मगर कांग्रेस ने बिल में कुछ संशोधनों करने सहित उसे सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग कर डाली.

सरकार ने जब इससे इनकार किया तो सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस होने लगी. दोनों पक्ष एक-दूसरे की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में सदन में हंगामा होता देख उप सभापति ने सदन की कार्यवाही अगले दिन तक स्थगित कर दी.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *