संसद में राष्ट्रपति के भाषण पर धन्यवाद चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार, कांग्रेस, लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद पर जुबानी खूब हमले किए.
संसद के मीडिया स्टैंड में पहुंचते समय राहुल ने मोदी पर पलटवार करते हुए पत्रकारों से कहा, “मैंने मोदी जी के पूरे भाषण को ध्यान से सुना. मोदी जी लोकसभा में चुनावी भाषण दे रहे थे, वह कांग्रेस पर हमला बोल सकते हैं, लेकिन यह सही जगह नहीं हैं. वह भूल जाते हैं कि अब वो विपक्ष के नेता नहीं हैं, देश के पीएम हैं, उनका काम सवाल करना नहीं, देश और जनता के सवालों के जवाब दें.”

राहुल ने पीएम से तीन सवालों के जवाब मांगे.

  1. किसानों के भविष्य का क्या होगा? जो वादा किया वो पूरा क्यों नहीं हुआ?
  2. नौजवानों को हर साल 2 करोड़ रोजगार देने के वादे का क्या हुआ?
  3. भ्रष्टाचार पर आक्रमक होने की बात करते थे, अब राफेल डील में हुए घपले पर चुप क्यों? घपलेबाजों को क्यों बचाने में जुटे हैं?

इस पर सोशल मिडिया पर भी पलटवार करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में मोदी के राज्यसभा भाषण पर अपनी बात रखी.

उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, “बहुत लम्बी थी साहेब की बात, सदन में दिन को बता दिया रात. अपनी नाकामियों पर डाले पर्दे, अफसोस भाषण से गायब थे देश के मुद्दे. प्रधानमंत्रीजी चुप्पी कब तोड़ेंगे, राफेल डील पर आखिर कब बोलेंगे?’ इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री जवाब दो हैशटैग भी इस्तेमाल किया.”

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *