प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ( 24 फ़रवरी 2019) को प्रयागराज ( इलाहाबाद, Allahabad ) के दौरे पर थे इस दौरान पीएम मोदी ने कुंभ में डुबकी लगाई. साथ ही उन्होंने सफाईकर्मीयों के चरण भी धोये. पीएम मोदी के Prayagraj Kumbh की तस्वीरें सोशल मीडिया से लेकर मेनस्ट्रीम मीडिया में छाई रहीं.
प्रधानमंत्री शाम पांच बजे प्रयागराज पहुंचे थे. कुंभ में मोदी ने पांच बार डुबकी लगाई. डुबकी के बाद उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूजा अर्चना की. पूजा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवा वस्त्र धारण किया हुआ था.


पीएम ने सुबह ही मन की बात के अपने कार्यक्रम के तहत संवाद किया था. जिसपर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. साथ ही उन्होंने अपनी इस चर्चा में किसानों की MSP की भी चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी ने इलाहबाद (प्रयागराज) में पूजा अर्चना के बाद सफ़ाई कर्मचारियों को कुर्सी में बैठाकर उनके चरण भी धोये.
ज्ञात होकि इलाहाबाद में चल रहे अर्धकुम्भ को इस बार यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बेहद ही भव्य बनाया है. कुंभ की यह भव्यता श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. योगी सरकार का दावा है, कि कुंभ के दौरान उत्तरप्रदेश में पर्यटन में भारी बढ़ोतरी हुई है. जिससे राज्य सरकार के राजस्व में भी इज़ाफा हुआ है.

About Author

Team TH