देश

तो इसलिए रबाडा पर लग सकता है प्रतिबन्ध

तो इसलिए रबाडा पर लग सकता है प्रतिबन्ध

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ कगीसो रबाडा की घातक गेंदबाजी के कारण आस्ट्रलियाई टीम दूसरे टेस्ट के पहले दिन बिखर गई. रबाडा ने 96 रन देकर आस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ियों को आउट किया. टॉस जीत कर सेंट जॉर्ज पार्क में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम अपनी पहली पारी में 243 रनों पर सिमट गई.
दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 39 रन बना लिए और  वह पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 204 रन पीछे हैं. सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 11 रन पर नाबाद हैं, नाईट वाचमैन के तौर पर बल्लेबाज़ी करने आये रबाडा 17 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. एडेन मार्कराम 11 रन बनाकर आउट हुए, उनका वीकेट कमिंस (1/9) का शिकार बने.

लग सकता है प्रतिबन्ध

आजतक के अनुसार – पहले दिन रबाडा अपने प्रदर्शन से ज्यादा अपनी आक्रामकता की वजह से सुर्खियों में रहे, जो उन्हें महंगी पड़ सकती है. रबाडा पर दो टेस्ट मैचों के प्रतिबंध की तलवार लटक रही है.
दरअसल, स्टीव स्मिथ को एलबीडब्ल्यू करने के बाद उनके जश्न मनाने के तरीके पर आईसीसी की नजर है. रबाडा इस दौरान स्मिथ के बिल्कुल करीब पहुंच गए थे. उन्होंने स्मिथ को भड़काने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपना आपा नहीं खोया और पवेलियन की राह पकड़ ली.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *