आईपीएल 2018 के लिए बोली लगाईं जा रही है, इस बोली में कई चौंकाने वाली चीज़ें नज़र आई हैं. जैसे की युवराज सिंह और गौतम गंभीर को उम्मीद से बहुत कम कीमत पर खरीदा गया. वहीं सभी को मनीष पण्डे और केदार जाधव पर लगाईं गई रक़म ने चौंकाया.
एक और चौंकाने वाला क़दम तब देखने को मिला जब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को रीटेन करने में कोई रूची नहीं दिखाई. अश्विन को 7.6 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने हासिल किया.
 
कोलकाता नाईट राईडर्स ने अपने चार तीन स्टार खिलाड़ियों – गौतम गंभीर, यूसुफ़ पठान और मनीष पांडे पर कोई रूची नहीं दिखाई, जिसका नतीजा ये रहा कि गौतम गंभीर अपनी पुरानी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से तो मनीष पांडे और यूसुफ़ पठाना सनराईज़र्स हैदराबाद की तरफ से खेलते नज़र आयेंगे.
Related image
वहीं राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लिश प्लेयर बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ तो भारतीय ओपनर केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रूपये में खरीदा. मनीष पांडे को सनराईज़र्स हैदराबाद ने 11 करोड़ में खरीदकर चौंकाया. वहीं केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7.4 व विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7.8 करोड़ में खरीदा.
संजू सैमसन ने सभी को चौंकाते हुए आठ करोड़ रुपये हासिल किए. संजू को उनकी पहली आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा. वहीं रॉबिन उथप्पा विकेटकीपरों के लिए बोली में केकेआर ने 6.40 लाख में राइट टू मैच के जरिए लिया. विकेटकीपरों की बोली में ही अंबाती रायुडू को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2.20 करोड़ में खरीदा.
केरोन पोलार्ड को राइट टू मैच के जरिए मुंबई ने 5 करोड़ 40 लाख में खरीदा. इंग्लैंड के बेन  स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने साढ़े बारह करोड़ में खरीदा.वहीं . मिशेल स्टार्क को केकेआर ने 9 करोड़ चालीस लाख रुपये में खरीदा. फैफ डु प्लेसिस को चेन्नई सुपर किंग्स 1 करोड़ 60 लाख में बिके. बांग्लादेशी ऑलराउंडर अल हसन को हैदराबाद ने 2 करोड़ में खरीदा. केरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच के जरिए 5.40 करोड़ में खरीदा, तो ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली डेयर डेविल्स ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा.  पहले राउंड में क्रिस गेल को कोई खरीदार नहीं मिल सका है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *