लगान फिल्म तो आपने देखी होगी, देखी है तो ईश्वर काका भी याद होंगे. अगर नहीं देखी है तो आपको बता दे, आमिर खान स्टारर फिल्म ‘लगान’ में ईश्वर काका का यादगार रोल करने वाले मशहूर अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का जयपुर में निधन हो गया है.
श्रीवल्लभ व्यास कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर से जूझ रहे थे साथ ही उन्हें पैरालिसिस ने भी अपना शिकार बना लिया था. लंबे वक्त तक बीमारियों से लड़ने के बाद आज उन्होंने जयपुर में आखिरी सांसे लीं. जानकारी के मुताबिक वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जयपुर में पिछले दो साल से रह रहे थे
हाई ब्लड प्रेशर और पैरालिसिस के चलते श्रीवल्लभ व्यास को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनका आज निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि वो करीब दो सालों से पत्नी और बच्चों के साथ जयपुर में रह रहे थे.
2008 में उनकी तबीयत बिगड़ी थी जिसके बाद से वो लगातार बीमार चल रहे थे और उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था.
अभिनेता श्री वल्लभ व्यास ने 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। साथ ही वे थिएटर भी करते थे और नॉन-हिंदी फिल्मों में भी काम किया. 1991 में श्रीवल्लभ व्यास ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. श्रीवल्लभ केतन मेहता की ‘सरदार’, शाहरुख खान के साथ ‘माया मेम साहब’, ‘वेलकम टु सज्जनपुर’, ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘बंटी और बबली’, ‘चांदनी बार’ और ‘विरुद्ध’ सहित 60 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं.
उन्होंने ‘आहट’, ‘सीआईडी’, ‘कैप्टन व्योम’ जैसे सीरियल में काम किया है. ‘कैप्टन व्योम’ में उनके काम को बहुत सराहा गया.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *