हरियाणा में पिछले तीन दिन में हुई, पुरे प्रदेश को हिला देने और शर्मसार करने वाली  रेप की चार बर्बर घटनाओं ने राज्य के साथ पूरे देश को हिला कर रख दिया है.
हरियाणा पुलिस के एडीजी आरसी मिश्रा ने शर्मनाक तरीके से रेप को ‘समाज का हिस्सा’ बताते हुए यहाँ तक कह दिया है कि “इस तरह की घटनाएं अनंतकाल से होती चली आ रही हैं” यही नहीं, उन्होंने कहा कि, “पुलिस का काम है जांच करना, अपराधी को पकड़ना और सबूत पेश करना.”
पुलिस अधिकारी के इस बेशर्म बयान से लोगों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है.


कुरूक्षेत्र के झांसा गांव की लड़की के साथ जींद में बर्बरता के मामले पर उन्होंने कहा कि, “हम इस क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रहे हैं और फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट के बाद ही कोई टिप्पणी की जा सकती है.” वे कुरूक्षेत्र में शंकित आरोपी युवक की लाश मिलने पर मुआयना करने के लिए पहुंचे थे.

ज्ञात रहे, बुधवार को ही मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने महिला सुरक्षा के लिए उठाए गए कदम गिनाते हुए कहा था कि उन्होंने बेहतर कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन में बदलाव किए हैं. लगातार हो रही घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. ऐसे में एडीजीपी पद पर बैठे अधिकारी का रेप को सामान्य सी घटना बताने वाला बयान प्रशासन की गंभीरता पर सवाल उठाता है.

मुआयना करने के दौरान एडीजीपी मिश्रा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, “रेप की घटनाएं अनंतकाल से से चली आ रही हैं”
उन्होंने आगे कहा कि, हमें सूचना मिली थी कि नहर में युवक की लाश पड़ी है, इसके पोस्टमार्टम में बाद ही कुछ सामने आ सकता है.
जींद, पानीपत, फरीदाबाद और पिंजौर में एक के बाद नृशंस वारदातों से लोग गुस्से में है. गुस्साए लोग सड़कों पर उतर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *