अब रुझानों से ये साफ़ हो चुका है, कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर देश की सत्ता में क़ाबिज़ होने जा रही है. और नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. आज जब सुबह परिणाम आना शुरू हुए, तो किसी ने सोचा नहीं था, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी जीत मिलेगी.

कई राज्य अपना प्रदर्शन दोहराते नज़र, हिंदी पट्टी के राज्यों ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी का खुलकर साथ दिया है. उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे चौकाने वाले साबित हुए. सर्वाधिक चौकाने वाला राज्य छत्तीसगढ़ रहा.

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया और 16 सीटों पर आगे चल रही है, मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा छोड़ सभी सीटों में भाजपा भारी मतों के अंतर से आगे चल रही है. प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बड़े अंतर से हार के नज़दीक पहुँच गए हैं. अमेठी में कभी स्मृति ईरानी तो कभी राहुल गांधी आगे पीछे हो रहे हैं.

भाजपा को एक बड़ा जनादेश मिल रहा है, शाम तक ये रुझान नतीजों में बदल सकते हैं. अब तक आये रुझानों में NDA को 249 और  UPA को 90 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं. वहीँ अन्य के खाते में 105 सीटे जाती नज़र आ रही हैं.