इलेक्शन अपडेट्स

गुजरात चुनाव – कांग्रेस ने जारी की 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

गुजरात चुनाव – कांग्रेस ने जारी की 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी करते हुए दूसरे चरण के लिए 76 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है और कांग्रेस ने  सभी 93 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की थी, देर रात में  76 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की गई. राज्य में दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होना है.
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी ऑस्कर फर्नाडिंस द्वारा जारी सूची के अनुसार दीसा से गोवाभाई एच राबारी, पाटन से डॉक्टर किरीट पटेल, कडी सुरक्षित सीट से रमेश भाई चावडा, मेहसाणा से जीवाभाई पटेल, गांधी नगर दक्षिण से गोविंद ठाकोर, मनसा से सुरेश भाई सी पटेल, कालोल से बलदेव जी सी ठाकोर, नरोडा से प्रकाश डी तिवारी, मणिनगर से स्वेता ब्रह्मभट्ट, गोधरा से राजेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.
सूत्रों ने बताया कि कालोल से विधायक बलदेवजी ठाकोर और कडी (सुरक्षित) सीट से रमेश चावड़ा को रविवार की शाम को पार्टी ने चुनाव लड़ने की सहमति दे दी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘हम पहले ही 50 उम्मीदवारों को सहमति दे चुके हैं. उन्हें फोन पर उनके चयन की सूचना दी गई है.’’
पहली लिस्ट आने के बाद पाटीदारों ने अपने नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था. वहीं कांग्रेसी खेमे में भी बगावत के सुर देखने को मिले थे. जिसका असर कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में देखने को मिला था. दूसरी सूची में 4 पुराने नामों को हटा दिया गया था. इनमें सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुल भाई तोगड़िया का टिकट काटा गया था. उनकी जगह धीरूभाई गजेरा को प्रत्याशी बनाया गया था. भरुच सीट पर भी टिकट बदला गया था. वहां से जयेश पटेल को टिकट दिया गया था, जबकि पहली लिस्ट में किरन ठाकोर के नाम की घोषणा की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *