मध्य प्रदेश  के सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल से बरातियों से भरा मिनी ट्रक बेकाबू होकर 100 फीट नीचे जा गिरा. इस बड़े हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग ज़ख्मी हैं.
पुलिस के मुताबिक, इनमें से ज्यादातर की हालत नाजुक है, ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे में दुख जताते हुए मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया-  ”सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा अत्यंत दुखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले. जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया है उन्हें संबल प्रदान करें.”
इस मिनी ट्रक में हर्राबीजी गांव के मुजाबिल खान की बारात जा रही थी. चश्मदीद की मानें तो ट्रक चालक शराब के नशे में था. और पुल भी संकीर्ण होने के साथ जर्जर था. हालांकि बताया जा रहा है कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल को बचाने में ट्रक अनियंत्रित हो गया और हादसा हो गया.


बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए इस मिनी ट्रक को गैस कटर से काटा जा रहा है, ताकि इसमें फंसे लोगों को बचाया जा सके.
पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि अंधेरा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आईं, लेकिन ट्रक के नीचे फंसे सभी शवों और जख्मी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. घटना रात करीब 10:00 बजे की है, सूचना मिलते ही मौके पर आसपास के कई थानों की पुलिस बल पहुंच गया. और मृतकों को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया. मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गया था और घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

About Author

Md Zakariya khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *