क्रिकेट

कोहली पर बॉल टेम्परिंग आरोप के बाद अगला मैच आज

कोहली पर बॉल टेम्परिंग आरोप के बाद अगला मैच आज

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे मैच में भी इंग्लैंड को स्पिन के जाल में फसाने के इरादे से उतरेगी. दूसरे टेस्ट में 246 रन से जीत के बाद विराट कोहली और टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है.
ब्रिटिश मीडिया के एक हलके ने कोहली पर गेंद से छेड़खानी के आरोप लगाए हैं हालांकि वे इतने संजीदा नहीं है जितने फाफ डु प्लेसिस पर लगे आरोप हैं. ऐसे में कोहली भी डु प्लेसिस की तरह शतक जड़कर जवाब देना चाहेंगे. अब तक 337 रन बना चुके कोहली इंग्लैंड के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. इंग्लैंड को स्टुअर्ट ब्राड की कमी खलेगी जिसने विशाखापट्टनम में बेहतरीन गेंदबाजी की थी.
जफर अंसारी की पीठ में दर्द ने इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक की चिंतायें बढ़ा दी है. बेन डकेट को खराब फॉ र्म के कारण बाहर रहना होगा जिनकी जगह जोस बटलर लेंगे. भारत के लिये चेतेश्वर पुजारा ने दो टेस्ट में 262 रन बनाए हैं जिसमें लगातार दो शतक शामिल है. भारत ने दोनों टेस्ट में पहली पारी में 488 और 455 रन बनाये हैं लेकिन सामूहिक प्रयास से यह रन नहीं बने. मुरली विजय, पुजारा और कोहली ने शतक जमाए हैं. अजिंक्य रहाणे चार पारियों में सिर्फ 63 रन बना सके हैं.मेलबर्न क्रिकेट मैदान और लार्डस दोनों पर शतक जमाने वाले रहाणे जैसा क्रिकेटर लंबे समय तक खराब फॉर्म में नहीं रह सकता.
दूसरे टेस्ट में आननफानन में टीम में शामिल किये गए केएल राहुल ने एक नाकामी के बाद हमेशा उम्दा प्रदर्शन किया है.इस बार भी वह ऐसा ही करना चाहेंगे. भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है.आर अश्विन एक और रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर हैं. वह अगर फिर पारी के पांच विकेट ले लेते हैं तो कपिल देव के 23 के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. अश्विन का यह 42वां टेस्ट है जबकि कपिल ने वह रिकॉर्ड 131 टेस्ट में बनाया था. इंग्लैंड के 32 विकेटों में से स्पिनरों ने 24 विकेट लिये जिनमें से 11 अश्विन , छह रविंद्र जडेजा और चार जयंत यादव ने लिए.
मोहम्मद शमी ने नई और पुरानी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने भले ही पांच विकेट लिए लेकिन एलेस्टेयर कुक को उसने जिस गेंद पर आउट किया, वह सीरीज की सर्वश्रेष्ठ गेंद थी.उमेश यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि भुवनेश्वर कुमार की मौजूदगी से टीम प्रबंधन को स्विंग गेंदबाजी का एक और विकल्प मिला है. इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है.हसीब हमीद को इस दौरे की खोज कहा जा सकता है.बेन स्टोक्स (233), जो रूट (206) और कुक (207) एक-एक शतक बना चुके हैं. इंग्‍लैंड टीम के आदिल रशीद को सर्वाधिक 13 विकेट मिले हैं लेकिन वह कई बार महंगे साबित हुए.

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *