बॉलीवुड

पहली बार साथ काम कर रहे हैं राजकुमार हिरानी और शाहरूख खान

पहली बार साथ काम कर रहे हैं राजकुमार हिरानी और शाहरूख खान

अक्सर जब भी किसी बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता की बात होती है तो उसके साथ एक निर्देशक (Director) का नाम जरूर जोड़ा जाता है। जैसे अगर गोविंदा (Govinda) है तो डेविड धवन (David Dhawan) की बात होती है, संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ राजकुमार हीरानी (Rajkumar Hirani) की बात होती है। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ यश चोपड़ा (Yash Chopra) और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) को जोड़ा जाता है। रणवीर सिंह (Ranvir Singh) के साथ संजय लीला भंसाली (Sanjay Lila Bhansali) की बात होती ही है। मगर कुछ दिनों बाद हमें एक बिल्कुल नई निर्देशक – अभिनेता (Director – Actor) जोड़ी देखने को मिलेगी।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) पहली बार एक फिल्म पर साथ काम करते नजर आएंगे। इस फिल्म का नाम होगा ‘डोंकी फ्लाइट’ (Donkey Flight)। फिल्म की स्टोरी समाज में लोगों के अवैध तरीके से विदेश जाने के विषय पर होगी। इस फिल्म की शूटिंग मई 2022 से शुरू हो सकती है।

क्या है आखिर ‘डोंकी फ्लाइट’ की स्टोरी?

पीपिंगमून (Peepingmoon) नाम की एक सिनेमा वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक, राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्म समाज के एक बहुचर्चित विषय पर आधारित होगी। ‘डोंकी फ्लाइट’ उस प्रक्रिया को कहा जाता है जब कोई व्यक्ति भारत से विदेश जाने के लिए किसी अवैध (Illegal) तरीके का इस्तेमाल करता है। ऐसा आमतौर पर युवक करते हैं ताकि वह कैनेडा (Canada) और यूएस (US) जैसी जगह पर माइग्रेट (Migrate) कर सके।

अगर विस्तार से देखा जाए तो, भारत में पंजाबी लोग इस तरह की प्रक्रिया का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इसमें लोग सबसे पहले यूरोप (Europe) के Schengen area के लिए अपना टूरिस्ट वीजा (Tourist Visa) बनवाते हैं। वहां जाकर वे लोग अवैध तरीके से अपनी मनपसंद जगह बड़े आराम से चले जाते हैं। Schengen area में कुल 26 यूरोपियन (European) देश आते हैं, जिनके बॉर्डर (Border) आपस में लगते हैं। इन सबमें कहीं भी बॉर्डर पार करने के लिए वीजा (Visa) की जरूरत नहीं होती है।

अगले साल के अंत तक शाहरुख की आ सकती है तीन फिल्में

शारूख खान की पिछले तीन सालों में कोई भी बड़ी फिल्म नहीं आई है। मगर आने वाले एक साल के अंदर – अंदर उनकी लगभग तीन बड़ी फिल्में आ सकती है। मौजूदा समय में वह दो फिल्मों पर एक साथ काम कर रहे हैं।

शाहरुख इस वक्त सिद्धार्थ आनंद (Sidharth Anand) निर्देशित ‘पठान’ (Pathan) और निर्देशक एटली (Atlee) की एक फिल्म पर साथ काम कर रहे है। अभी वह पुणे में एटली के फिल्म पर काम कर रहे हैं, मगर जल्द ही वह पठान का एक ऐक्शन सीक्वेंस करने विदेश जाएंगे। वहां से लौट कर फिर वापस एटली की फिल्म पर काम करेंगे। जिसके बाद मई 2022 से वह राजकुमार हीरानी के साथ ‘डोंकी फ्लाइट’ की शूटिंग शुरू करेंगे।

 

About Author

Ankit Swetav