पूर्व सपा नेता और मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अमर ने हाल ही में अपने एफ़बी अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने आज़म खान और अखिलेश यादव पर जमकर हमला किया. इसके बाद amar सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की और यूपी में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान और सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

अमर सिंह का यह गुस्सा आजम खान के किसी कथित बयान को लेकर है जिसमें कथित तौर पर आजम खान की तरफ से अमर सिंह को पीटने और उनके बेटियों पर तेजाब फेंकने की बात कही गई थी, हालांकि आजम खान ने अमर सिंह द्वारा लगाये इस आरोप का खंडन किया था.

अमर सिंह ने कहा कि पिछले दिन मुलायम के दत्तक राजनीतिक पुत्र आज़म खान ने कहा था कि मुलायम के बर्थडे मनाने के लिए मुझे दाऊद और अबू सलेम ने पैसे दिए हैं. झूठ बोलने का सबसे बड़ा पुरस्कार आज़म खान को मिलेगा.

अमर सिंह यहीं नही रुके, उन्होंने आज़म खान पर इल्ज़ामात की झड़ी लगाते हुए कहा कि आजम कहते हैं, मुझ जैसे लोगों को काटा जाएगा, मेरी पत्नी को मारा जाएगा, मेर जवान हो रही बेटियों पर तेज़ाब फेंका जाएगा. अमर ने कहा कि मैं आज़म खान से अपील करता हूं कि मेरी बेटी को तेज़ाब से मत जलाओ. मैं रामपुर आ रहा हूं, मेरी कुर्बानी ले लेना. दैत्य आज़म खान अपनी प्यास बुझा लेना.

यूं सांप्रदायिक हुए अमर सिंह

  • उन्होंने कहा कि आज़म खान ना हिन्दू का खून है ना मुसलमान का खून है. उन्होंने आगे कहा आजम तीन उपचुनाव क्या जीत गए हिन्दू लड़कियों को तेजाब से जलाने का लाइसेंस मिल गया है.
  • अमर ने कहा कि 30 तारीख को रामपुर आ रहा हूं, गेस्ट हाउस में रहूंगा. खून बाकी है वोभी कर दो. प्रदेश और देश की सरकार आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाई है. मैं मुसलमान विरोधी नहीं हूं लेकिन अलाउद्दीन खिलजी जैसा मुसलमान मुझे पसंद नहीं.
  • अमर ने कहा कि जब हिन्दू समाज की एक लड़की के साथ क्रूरता से छेड़छाड़ हुई तो प्रभारी आज़म खान थे, छेड़ने वाला मुसलमान था. जिस पश्चिम यूपी में विभाजन के समय दंगे नहीं हुए वहां आज़म खान के समय दंगे हो गए. जब दंगे होंगे तो मल्लिका शेरावत नाचेगी सैफई में, बोलेगी सारी रात करो प्यार.
  • फ़ेसबुक में डाले गए वीडियो में अमर सिंह ने कहा पीएम मोदी पर गुजरात के दंगे का कलंक लगाने वाले नमाज़वादी पार्टी के नेता आज़म खान के समय में जो दंगे हुए उसकी ज़िम्मेदारी कौन ले.

अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी को कहा “नमाज़वादी पार्टी”

प्रेस कांफ्रेंस से पहले अमर सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने आज़म खान से लेकर अखिलेश यादव तक को निशाना बनाया है. वीडियो में बेहद गुस्से में नजर आ रहे अमर सिंह ने आजम खान की तुलना राक्षस की है तो वहीं अखिलेश यादव को नमाजवादी पार्टी का अध्यक्ष करार दिया है.

मुलायम-अखिलेश विवाद पर अमर ने कहा कि, ”रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा, बेटा राज करेगा, बाप जंगल जाएगा’. अमर ने कहा कि इनके टुच्चे समर्थकों ने मुझे क्या-क्या नहीं कहा. मुझे कहा कि बाहरी हैं, तो लो अंकल बाहर हो गए. अब तो राज बाप को दे दो, मुझे गाली देनी है तो ठाकुर लाओ, कोई यादव नहीं बोलेगा.

आज़म खान पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

अमर सिंह ने आज़म खान पर हमला बोलते हुए कहा  मैं अवसरवादी हूं क्योंकि मैंने अपनी पत्नी को राज्यसभा नहीं भेजा, अपनी औलाद को विधायक नहीं बनाया, अपने बाप के नाम पर घोटाला करके विश्वविद्यालय नहीं बनाया. अमर सिंह ने कहा कि आज़म खान के विश्वविद्यालय में कितना पैसा आया है उसका हिसाब होना चाहिए. राजनाथ सिंह आपको उसका हिसाब लेना चाहिए.

इन सभी आरोपों पर जवाब देते हुए आज़म खान ने इसे सस्ती शोहरत पाने का तरीका बताया है

आज़म खान ने अमर सिंह का नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में तंज कसते हुए कहा कि मैं आज भी यही हिदायत दूंगा कि सिर्फ हल्की शोहरत पाने के लिए मुझसे वाद-विवाद करने और सत्ता दल से उसका फायदा उठाने के लिए कम से कम इस ओछे स्तर पर ना उतरा जाए तो अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें

विभिन्न विषयों पर बेहतरीन वीडियो और न्यूज़ के लिए हमारा यू ट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें