राजस्थान

बस नदी में गिरने से 33 यात्रियों की मौत, पीएम मोदी व राहुल ने जताया शोक

बस नदी में गिरने से 33 यात्रियों की मौत, पीएम मोदी व राहुल ने जताया शोक

राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर के पास यात्रियों से भरी एक बस बनास नदी में गिर गई.
 
कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस घटना पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने शोक संवेदना जताई है.
सवाई माधोपुर में हादसा सुबह 6:15 बजे हुआ। सवाई माधोपुर के पास दुब्बी इलाके में बनास नदी पर बने पुल पर हुआ .बस में करीब 60 यात्री थे और बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी.  बस पुल से नदी में गिर गई.
लालसोट और कोटा मेगा हाईवे पर बनास नदी के पुलिया पर तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी. दूब्बी नामक जगह पर करीब 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय से यह हादसा हुआ है.
मरने वालों में 22 पुरुष, 7 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं.


मौके पर तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं. बस को तोड़ कर उसमें से शवों को निकाला जा रहा है 6 घायलों का उपचार सवाई माधोपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से जयपुर से डॉक्टर सवाई माधोपुर के लिए रवाना किए गए हैं. डिविजनल कमिश्नर सुधीर कुमार और पुलिस आईजी आलोक वशिष्ठ मौके पर पहुंचकर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं. शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है.
पीएम मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि उनकी संवदेना मृतकों के परिवारों के साथ है और राज्य सरकार राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘सवाई माधोपुर की दुर्घटना बहुत दुखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. राज्य सरकार से अपील है घायलों को तत्काल हर तरह की मदद पहुंचाएं. राजस्थान कांग्रेस पार्टी से मेरा आग्रह है कि बचाव और राहत कार्य में हर संभव मदद करें.


राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को तत्काल राहत और हर संभव सहायता मुहैया करने के निर्देश दिए हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *