महज अफवाहों पर यकीन करके खूनी भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, बीते साल झारखंड में बच्चा चोरी का आरोप लगाकर एक ही दिन में छ लोगों की हत्या की गई थी, और अब असम में भी खूनी भीड़ ने दो युवकों को बच्चा चोरी के आरोप में पीट पीट कर मार डाला।
जानकारी के मुताबिक असम के कार्बी आंगलोंग में गुवाहाटी के दो युवकों को बच्चा चोर होने के शक में भीड़ ने मार डाला है। बताया जा रहा है कि वहां बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह उड़ाई गई थी। गुवाहाटी के रहने वाले अभिजीत नाथ और निलोत्‍पल दास नाम के युवक यहां कुछ दिन की छु‌ट्टियां मनाने आए थे ये दोनों कांठे लांगसु पिकनिक स्पॉट जा रहे थे लेकिन भीड़ ने उन्हें बच्चा चोर बताकर मार डाला।
खूनी भीड़ ने उनकी गाड़ी पर हमला किया, भीड़ द्वारा यह हमला डोकमोका कस्बे से करीब 16 किलोमीटर दूर पंजूरी कचारी गांव में उनकी गाड़ी पर हमला किया गया था। दोनो युवको पर बच्चा चोर होने का आरोप लगाकर भीड़ ने इनकी गाड़ी का घेराव कर लिया, दोनों ने जान बचाने के लिए भागने की कोशिश की तो भीड़ ने पीटपीट कर हत्या कर दी।
इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दोनों युवक खूनी भीड़ से रहम की भीख मांग रहे हैं. उनका चेहरा और शरीर खून से लथपथ है। हालांकि लगातार कहा कि वे लोग असम के ही हैं और यहां सिर्फ घुमने आए थे, लेकिन भीड़ ने उनकी एक न सुनी और पीट-पीट कर मार डाला।
इस मामले में पुलिस का कहना है कि उसने घटना के पीछे शामिल लोगों का पता लगा लिया है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और इस क्रूरता पूर्वक की गई हत्या की निंदा की। मुख्यमंत्री ने कहा, यह काफी निंदनीय है। उन्होंने घटना की एक उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *