उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कल आये आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.
वहीं शनिवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हुई जिसके कारण मायानगरी की रफ्तार थम गई. शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया. मुंबई से सटे ठाणे में  बारिश से संबंधित घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई है.


यूपी के सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार शाम बताया कि शुक्रवार को आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश के 11 प्रभावित जिलों में 26 लोगों तथा चार पशुओं की मौत हुई है. इनमें जौनपुर तथा सुल्तानपुर में पांच-पांच, चंदौली एवं बहराइच में तीन-तीन, मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी तथा प्रतापगढ़ में एक-एक, उन्नाव में चार तथा रायबरेली में दो लोगों की मौत हुई हैं. इसी प्रकार कन्नौज में तीन तथा चंदौली में एक पशु की भी मौत हुई है.
राजधानी दिल्ली – एनसीआर में शाम के वक्त ही अंधेरा छा गया था. कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लग गया.  आंधी-तूफ़ान और हल्की बारिश की वजह से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लोगों को शनिवार को तपती गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे में दिल्ली और एनसीआर में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई थी. इस वक्त देश के कुछ इलाकों में प्री-मानसून की बारिश हो रही है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *