October 26, 2020
देश

हत्यारे की मदद ! यह सब राजनीति है, और आप उसके ईंधन बन चुके हैं

हत्यारे की मदद ! यह सब राजनीति है, और आप उसके ईंधन बन चुके हैं

Indian Express की ख़बर है कि अफराज़ुल की क्रूरता पूर्वक हत्या करके उसका वीडियो बनाने वाले वहशी दरिंदे शंभू रेगर ऊर्फ शंभू भवानी की पत्नी के बैंक अकाउंट में देश भर से 512 लोगों ने 3 लाख रूपए जमा करवाए हैं। पुलिस ने हत्यारे शंभू भवानी की पत्नी का बैंक अकाउंट सीज़ करते हुए दो बिजनेसमैन प्रकाश सिंह तथा दिनेश सिंह को पैसा भेज कर उसकी पर्ची फेसबुक पर पोस्ट करने की वजह से धारा 151 CRPC के तहत गिरफ्तार कर लिया।
शंभू भवानी एक हत्यारा है। हत्यारे की मदद के लिए आगे आने वाले लोग भी हत्यारी मानसिकता के होते हैं। अफराज़ुल की जगह कोई और होता, मान लीजिए आपके परिवार का कोई सदस्य होता, तब भी ऐसे ही सोशल मीडिया पर हत्या को सही करार देते?
इस समाज के बड़े बूढ़े आगे आएं। नौजवानों को हत्यारा बनने से बचाएं। जो सब सोशल मीडिया पर गंदगी देखते हैं न, यह सब राजनीति है। आप ईंधन बन चुके हैं। आपको जला कर कुछ लोग रोटी सेंकते हैं। इस बात का एहसास कब होगा?
वसुंधरा सरकार ने कम से कम थोड़ी बहुत कार्यवाई तो की, हरियाणा में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर पुलिस गिरफ्तार करना तो छोड़िए, नोटिस भी नहीं लेती। हो सकता है एकाध महीने के बाद कानूनी कार्यवाई ढीली कर दी जाए और शंभू भवानी बाहर आ जाए।

Avatar
About Author

Mohammad Anas

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *