15 अगस्त और 26 जनवरी देश भर में जगह जगह तिरंगा फहरा कर मुबारकबाद दी जाती हैं। राष्ट्र गान गाया जाता है,देश के सम्मान में खड़े होकर देश के प्रति मोहब्बत दिखाई जाती है। ऐसा ही कल यानी 15 अगस्त को भी हो रहा है था।

दिल्ली से लेकर देश के हर हिस्से में तिरंगा फहराया गया लेकिन कैसा लगे अगर कोई ऐसे मौके पर राष्ट्र गान ही भूल जाये? और अगर ये भूल करने वाले सांसद जी हो तो क्या हो?

मुरादाबाद के सांसद जी ने कर दिया है ऐसा काम

दरअसल हुआ यूं की मुरादाबाद लोकसभा से सांसद एसटी हसन कल एक कार्यक्रम में मुरादाबाद के गलशहीद पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां वो मुख्य अतिथि भी थे,और यहीं पर झंडारोहण का कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। बस सासंद जी ने झंडा फहराया और राष्ट्रगान गाने की बारी आई और सब गड़बड़ी हो गयी।

सासंद के बराबर में खड़े एक नेता जो बड़े जोश में राष्ट्रगान शुरू कर चुके थे,बीच ही मे राष्ट्रगान पर अटक गए, मामला सम्भलता न बनते हुए सांसद जी ने भी राष्ट्रगान याद करना चाहा,लेकिन वो भी राष्ट्रगान याद नहीं कर पाए। हालात खराब होते देख “जय हे” कहते हुए माननीय कार्यक्रम से बिना कुछ बोले ही निकलते चले गए।

इसके अलावा और वो कर भी क्या सकते हैं,लेकिन किसी शख्स ने ये वीडियो बना लिया था और यह वीडियो वायरल हो गया,जिसके बाद तो सांसद जी पूरे क्षेत्र में और ज़्यादा फेमस हो गए।

भाजपा ने किया टारगेट

भाजपा ने इस मुद्दे को आड़े हाथों लिया,भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और टीवी पर अपनी पहचान बनाने वाले संबित पात्रा ने इस मौके पर ये वीडियो ट्वीट किया और तमाम समाजवादियों को टारगेट करते हुए ट्वीट ही कर डाला,बस फिर क्या था जगह जगह एसटी हसन का ये वीडियो और ज़्यादा वायरल हो गया।

कौन हैं सांसद जी?

मुरादाबाद लोकसभा से सासंद सय्यद तुफैल हसन उर्फ एसटी हसन 2019 में मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव जीते थे। इससे पहले वो मुरादाबाद के मेयर भी रह चुके हैं और पेशे से डॉक्टर भी हैं जिनके पास हज़ारों मरीज़ आते हैं और वो बहुत कम पैसों में इलाज करने के लिए फेमस हैं।

इन्होंने भाजपा के सांसद कुंवर सर्वेश और कवि से राजनेता बने कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को चुनाव हराया था। गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर जीते एसटी हसन क्षेत्र में अपना अलग दबदबा रखते हैं।

About Author

Asad Shaikh