उत्तरप्रदेश

हार्ट अटैक के बाद उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत गंभीर

हार्ट अटैक के बाद उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत रविवार शाम से काफी गंभीर हो गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार को ही बल्ड प्रेशर बढ़ने के कारण उन्हें बढ़ने के कारण मामूली सा हार्ट अटैक भी आया था ।

रविवार की शाम कल्याण सिंह को राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में शिफ्ट कर दिया गया ।

दस डॉक्टरों की टीम कर रही है इलाज

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो, दस डॉक्टरों की टीम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के इलाज व देखरेख में जुटी है। देश रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कल्याण सिंह से मिलने संजय गांधी अस्पताल पहुंच चुके हैं।

बल्ड प्रेशर स्थिर,पर फिर भी हालात ठीक नहीं

उनका बल्ड प्रेशर और नाड़ी स्थिर है, लेकिन उनका सेंसोरियम बदल गया है। जिसका इलाज कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और न्यूरो-ऑटोलॉजी के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। रविवार शाम को जारी एक RMLIMS बयान में कहा गया कि कल्याण सिंह को 21 जून को एक्यूट ब्लड बैक्टीरियल पेरिटोनिटिस और सेप्सिस के साथ सुविधा में भर्ती कराया गया था। एंटीबायोटिक्स ने उनके सेप्सिस को नियंत्रित करने में मदद की, लेकिन ब्रेन स्कैन में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दिमाग में खून के थक्के जम गए हैं।

आपको बता दें कि 89 वर्षीय राजनेता कल्याण सिंह के कार्यकाल में ही अयोध्या में कार सेवकों द्वारा बाबरी मस्जिद को गिरा दिया गया था। उस समय विपक्ष ने कल्याण सिंह को भी इस विध्वंस का जिम्मेदार बताया था। साथ ही कल्याण सिंह ने राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के पद भी काम किया।

About Author

Team TH