सलमान खान बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान के लिए जाने जाते हैं। एक दमदार छवि,दयालु शख्स जो मदद के लिए हमेशा तैयार खड़ा रहता है। यही वजह है कि बॉलीवुड में उनकी छवि गॉडफादर जैसी है। उन्होंने फिल्मों से लेकर अपने ऑर्गनाइजेशन Being human तक एक ऐसा दायरा बनाया है कि उसके बाहर हो पाना मुश्किल होता है।

लेकिन बीता हुआ कल तो बार बार लौट कर आता ही है, यही सलमान खान के साथ होता है। बार बार होता है, हाल ये है कि अब उन्हें लेकर memes तक बनाये जाते हैं। उनकी गाड़ी से हुए कथित एक्सीडेंट को लेकर वगैरह वगैरह।

लेकिन अब सलमान खान ओलंपिक मेडलिस्ट मीराबाई चानू के साथ खड़े हो कर फोटो क्लिक कराने में ही ट्रोल हो गए हैं। क्योंकि सलमान का विवादों से बहुत पुराना रिश्ता रहा है।कैसे? खुद ही देख लीजिए।

इस मफलर पर बना है काला हिरण

ओलंपिक मेडलिस्ट को मुबारकबाद देने का सिलसिला लगातार जारी है और होना भी चाहिए देश भर को गर्व का मौका देने वाले ये लोग देशवासियों के लिए हीरो हैं। इसी तरह इनसे मिलने वाले तमाम सेलेब्रिटी भी अपना और ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ वाली तस्वीरें साझा कर रहे हैं। सलमान खान ने भी की थी।

सलमान खान ने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज जीतने वाली मीराबाई चानू के साथ मिलने वाली तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। जिसमें उन्होंने मीराबाई चानू से हुई इस मुलाकात को खुशगवार और खूबसूरत बताया था। लेकिन ट्रोल होने की वजह ये नही है।

ट्रोल होने की वजह है वो शॉल/मफलर हो मीराबाई ने सलमान खान को सम्मान और खुशी के तौर पर दी थी। उस मफलर पर काले हिरण की फोटो बनी हुई नजर आ रही है। इस मफ़लर को पहन कर खुद ही फोटो शेयर करते हुए सलमान खान ने इतना गौर नहीं किया था लेकिन ट्रॉलर्स कर गए।

इंस्टाग्राम पर तीन दिन पहले शेयर किए गए इस फोटों में क़रीबन 20 हज़ार कमेंट आये हैं। अगर पूरी तरह से ये कमेंट खंगाल लिए जाएं तो आधे इसमें काले हिरण और सलमान खान को जोड़ कर किये गए हैं। क्योंकि लोगों को बस मौका चाहिए होता है वो मौका उन्हें मिल गया और उन्होंने ले दी भाईजान की मौज।

क्या मामला है काले हिरण का?

दरअसल 1998 में “हम साथ साथ हैं” कि शूटिंग के दौरान फ़िल्म की पूरी टीम राजस्थान के जोधपुर में थी। जहां पर वो सभी शिकार करने गए थे और कथित तौर पर इन सभी ने यानी सैफ अली खान, सलमान खान और तब्बू ने शिकार किया था ऐसा उन पर आरोप लगाया गया था। यही मामला कोर्ट में लंबित है।

काला हिरण एक संरक्षित पशु की श्रेणी में आता है जिसकी संख्या बहुत कम रह गई है। इसके अलावा बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। उनके लिये ये धार्मिक आस्था का मामला है। इसलिए इस मामले ने इतना ज्यादा तूल पकड़ लिया था। अब तो क़रीबन 24 साल हो गए हैं लेकिन जाने अनजाने ये मामला सलमान खान के साथ अकसर जुड़ ही जाता है।

About Author

Asad Shaikh