राजनीति

किसके हाथ आएगी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी ?

किसके हाथ आएगी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी ?

चेन्नई : शशिकला के जेल जाने के बाद यह चर्चा ज़ोरों पर है कि किसके हाथ आएगी सत्ता चाबी, तमिलनाडु में सरकार बनाने के लिए पलानीसामी के दावा पेश किये जाने के एक दिन बाद अब राज्य के नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण को लेकर सबकी नजर राज्यपाल सी विद्यासागर राव पर हैं. सूत्रों के् मुताबिक शुक्रवार को राज्यपाल शक्ति परीक्षण करा सकते हैं. अब देखना यह है कि राज्यपाल मुख्यमंत्री पद के दोनों दावेदारों से शक्ति परीक्षण के लिए कहने की एजी की सलाह मानते हैं या पलानीसामी को सरकार बनाने का न्योता देते हैं.  हालांकि देर शाम पहले पलानीसामी और फिर पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मुलाकात की.
जेल जाने से पहले शशिकला ने टी दिनाकरन को पार्टी का उपमहासचिव मनोनीत कर दिया है. इस बीच गोल्डन बे रिजॉर्ट में जमे विधायकों को पुलिस ने अल्टीमेटम दे दिया है. यहां तकरीबन 500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. गोल्डन बे रिजॉर्ट में पार्टी के विधायकों को कथित रूप से हिरासत में रखने के लिए आज पुलिस ने शशिकला और विधायक दल के नेता ई पलानीसामी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. दोनों के खिलाफ अपहरण और गलत तरीके से कैद में रखने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
मदुरै (दक्षिण) से विधायक एसएस सारावनन की शिकायत पर कुवाथूर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. विधायक भी ओ पनीरसेल्वम के खेमे से हैं. अब देखना ये है, कि किस करवट बैठेगी तमिलनाडु की राजनीति और कौन बैठेगा तमिलनाडु की सत्ता में.

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *