देश की अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक  टीवीएस मोटर ने नया 125सीसी स्कूटर टीवीएस Ntorq लांच किया है. ये स्कूटर देश का पहला ऐसा स्कूटर है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी से लैस है. कंपनी को अपने इस प्रोडक्ट से काफी अपेक्षा है. कंपनी की 12 महीनों में इस स्कूटर की 2,00,000 यूनिट्स की बिक्री की योजना है.

कंपनी के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. एन. राधाकृष्णन ने नए स्कूटर को लांच करते हुए कहा, ‘इस 125सीसी के स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 58,750 रुपए रखी गई है. हमारा पहले साल का लक्ष्य इस स्कूटर की 2 लाख इकाइयां बेचने का है. यह वाहन अगले हफ्ते तक देश भर में उपलब्ध होगा। यह चार रंगों में आएगा.’

जानें क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स
नया मॉडल देश का पहला ब्लूटूथ कनेक्टेड स्कूटर है, जो नेविगेशन सहायता, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर पर इंजन ऑयल तापमान प्रदर्शन समेत अन्य फीचर्स से लैस है. ईधन दक्षता के बारे में पूछे जाने वाले पर टीवीएस के अधिकारियों ने कहा कि यह बाजार में उपलब्ध अन्य 125 सीसी के स्कूटरों जितना ही है.

टीवीएस Ntorq में नया 124.8सीसी का CVTi-REVV मोटर है, जो 9.5 एचपी की ताकत और 10.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. टीवीएस ने इस नए स्कूटर का मुकाबला हाल में लॉन्च हुए होंडा ग्राजिया और जल्द लॉन्च होने वाले अप्रिलिया एसआर 125 से होगा.

About Author

Durgesh Dehriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *