देश

योगी के बिगड़े बोल – राहुल मंदिर में ऐसे बैठते हैं, जैसे नमाज पढ़ रहे हों

योगी के बिगड़े बोल – राहुल मंदिर में ऐसे बैठते हैं, जैसे नमाज पढ़ रहे हों

लगता है उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ये भूल चुके हैं, कि वो अब सिर्फ एक लोकसभा के सांसद नहीं बल्कि पूरे राज्य के मुख्यमंत्री हैं. तब ही तो उनके मुख्यमंत्री के बाद भी हर मुद्दे को सामप्रदायिक रंग देने का कोई मौका नहीं छोड़ते. इसी कड़ी में योगी का एक और विवादित बयान जुड़ गया है.
योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा किये जाने वाले मंदिरों के दौरों पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है, उन्होंने कहा है – कि राहुल गांधी मंदिरों में इस तरह से बैठते हैं, जैसे वो नमाज पढ़ रहे हों.  लखनऊ में आयोजित एक निजी चैनल के कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि ‘राहुल गांधी गुजरात में विभिन्न मंदिरों में जा रहे हैं. मैं खुश हूं कि उनकी बुद्धि शुद्ध हो रही है.
योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके, बल्कि अपने पड़ा की गरिमा को भूलते हुए उन्होंने कहा- कि मुझे उन पर हंसी भी आती है और तरस भी आता है. उस बेचारे को यह भी नहीं मालूम कि मंदिर में कैसे बैठा जाता है. जब वो काशी विश्वनाथ मंदिर में गये थे, तो वो ऐसे बैठे थे जैसे वो नमाज पढ़ रहे थे. पुजारी को बोलना चाहिए था कि यह मंदिर है न कि मस्जिद.’ इस तरह खुलेआम सांप्रदायिक बयान देकर योगी ने न सिर्फ पूजा का मज़ाक उड़ाया है, बल्कि अपने मुख्यमंत्री के पद की गरिमा  व्यवहार किया है.

राहुल गांधी कर रहे हैं मंदिरों के दौरे-

गुजरात चुनाव यात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कई बार मंदिरों में जाते हुए देखा गया है. सीएम योगी ने उनके मंदिर जाने पर ही यह आपत्तिजनक बयान दिया है. गौरतलब है कि गुजरात में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को चुनाव हैं और चुनाव के परिणाम 17 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *