October 27, 2020

पाकिस्तान के पेशावर में स्थित एग्रीकल्चर ट्रेनिग इंस्टीट्यूट पर हमला हुवा है. हमले में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह हुए इस हमले में कई लोगों के हताहत होने की ख़बर है. मीडिया ख़बरों में कहा गया है कि घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों का भारी जमावड़ा है.

खून से लतपथ पेशावर यूनिवर्सिटी का क्लासरूम

अभी तक  किसी भी  संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बताया जाता है कि ईद की छुट्टियों के कारण कॉलेज बंद था. पेशावर शहर, अफ़ग़ानिस्तान सीमा के करीब  है और पिछले कुछ सालों में तालिबान के निशाने पर रहा है. ज्ञात हो कि आतंवाद को लेकर सम्पूर्ण विश्व समुदाय की आलोचना झेलने वाले पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों से यूनिवर्सिटिज़ और अन्य शिक्षण संसथान के साथ ही धार्मिक संस्थान को भी निशाना बनाया जाता रहा है.
पेशावर के पुलिस प्रमुख ताहिर ख़ान ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “पुलिस और कमांडो ने कैम्पस की घेराबंदी कर ली है.” और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है और फिलहाल ऑपरेशन जारी है.
अब तक की मिली जानकारी के अनुसार हमले में चार लोगों के घायल होने की खबर है प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित एग्रीकल्चर डायरेक्टोरेट पर शुक्रवार सुबह 3 आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए हमला कर दिया।

Avatar
About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *